Russia Coup: ‘अभी सब कुछ शुरू हो रहा है…’ रूस में ‘तख्तापलट’ की कोशिश पर आया यूक्रेन का बयान, कह दी बड़ी बात

हाइलाइट्स

रूस में तख्तापलट की कोशिश के बीच यूक्रेन ने दी प्रतिक्रिया.
यूक्रेन ने कहा कि रूस में सब कुछ अभी शुरू हो रहा है.
जेलेंस्की के एक वरिष्ठ सहयोगी ने कहा कि किसी को निश्चित रूप से हारना चाहिए.

मास्को: रूस की प्राइवेट सेना वैगनर ग्रुप की बगावत के बाद रूस के कई शहरों में हालात बिगड़ गए हैं. देश में फैल रहे असंतोष के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने टेलीविजन पर देश को संंबोधित किया है. खबर है कि सशस्त्र वैगनर काफिला रोस्तोव शहर से निकल गया है और वोरोनिश शहर की ओर जा रहा है, जो कार द्वारा मास्को से 6 घंटे की दूरी पर है. इस बीच यूक्रेन की ओर से रूस के हालात पर प्रतिक्रिया आई है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskiy) के एक वरिष्ठ सहयोगी ने शनिवार को इस पर बयान दिया है. उन्होंने रूस की भाड़े के सैनिक समूह के नेता येवगेनी प्रिगोझिन की कार्रवाई को ‘आतंकवाद विरोधी अभियान’ बताया है. उन्होंने कहा है कि रूस में सब कुछ अभी शुरू हो रहा है.

पढ़ें- VIDEO: ‘शोइगु को मुझे दे दो…’, वैगनर चीफ प्रिगोझिन के तेवर तल्ख, पुतिन देश को करेंगे संबोधित

मायखाइलो पोडोल्याक ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘कुलीनों के बीच विभाजन बहुत स्पष्ट है. सहमत होने और यह दिखावा करने से कि सब कुछ तय हो गया है, काम नहीं करेगा.’ उन्होंने आगे अपने ट्वीट में लिखा ‘किसी को निश्चित रूप से हारना चाहिए: या तो प्रिगोझिन…या सामूहिक ‘प्राइगोझिन-विरोधी.’ इसी ट्वीट में उन्होंने कहा ‘रूस में सब कुछ अभी शुरू हो रहा है.’ बता दें कि रूसी राष्ट्रपित यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में जिस प्राइवेट आर्मी ‘वैगनर ग्रुप’ की मदद ले रहे थे, उसने ही उनके खिलाफ बगावत कर दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक वैगनर ग्रुप के चीफ येवगेनी प्रिगोझिन ने रूसी सैनिकों पर हमला करने की धमकी दी है. प्रिगोझिन ने कहा कि उनकी 25,000 सैनिकों की मजबूत सेना ‘मरने के लिए तैयार’ है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, रूसी सुरक्षा सूत्र ने कहा कि वैगनर के सैनिकों ने वोरोनिश में सैन्य सुविधाओं पर नियंत्रण कर लिया है. इसके साथ ही प्रिगोझिन ने घोषणा की कि यदि जनरल स्टाफ के प्रमुख गेरासिमोव और रक्षा मंत्री शोइगु उनके पास नहीं आते हैं, तो वैगनर पीएमसी मॉस्को जाएगी.

टैग: रूस, यूक्रेन, व्लादिमीर पुतिन

(टैग्सटूट्रांसलेट)यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की(टी)रूसी भाड़े के नेता येवगेनी प्रिगोझिन(टी)आतंकवाद विरोधी अभियान(टी)अभिजात वर्ग(टी)मायखाइलो पोडोल्याक।(टी)केवाईआईवी(टी)रूस(टी)रूस तख्तापलट(टी)तख्तापलट( टी)रूसी(टी)रूस यूक्रेन युद्ध(टी)रूस वैगनर समूह(टी)वैगनर समूह रूस(टी)रूस युद्ध(टी)डर रूस तख्तापलट(टी)रूस में तख्तापलट(टी)रूसी तख्तापलट(टी)सशस्त्र तख्तापलट रूस( टी)वॉरलीक्स रूस तख्तापलट(टी)रूस यूक्रेन संघर्ष(टी)यूक्रेन रूस समाचार(टी)रूस यूक्रेन समाचार(टी)रूस में वैगनर तख्तापलट(टी)रूस में तख्तापलट का प्रयास(टी)रूस में सैन्य तख्तापलट(टी)रूसी सेना( टी)रूसी गृहयुद्ध(टी)रूस वैगनर(टी)वैग्नर समूह(टी)रूस यूक्रेन(टी)यूक्रेन रूस(टी)रूसी सेना(टी)रूस बनाम यूक्रेन

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*