जब अटकीं यात्रियों की सांसें, बीच आसमान में विमान का दरवाजा खोलने दौड़ा शख्स और फिर…

हाइलाइट्स

यात्री को विमान के एग्‍ज‍िट गेट के करीब ले जाया गया और कर्मचारियों की रही गहन नजर
पुल‍िस ने ड्रग सैंपल लेकर कराया टेस्‍ट तो न‍िकला ड्रग्स पॉजिटिव
अमेरिका में एक व्यक्ति को कथित तौर पर विमान में इमरजेंसीस गेट खोलने का प‍िछले साल आया था मामला

स‍ियोल. आजकल आसमान में उड़ने वाले लोगों की अजीबोगरीब हरकतें खूब सामने आ रही हैं. एयरलाइंस में सफर करने वालों को सभ्‍य और एलीट क्‍लास माना जाता है. लेक‍िन ज‍िस तरह से अब हवाई सफर के वक्‍त घट‍िया हरकतें सामने आ रही हैं, उसके बाद इसको लेकर बनी धारणा अब बदल रही है.

ताजा मामला जेजू एयरलाइंस (Jeju Airlines) में फ‍िल‍ीपींस (Philippines) से स‍ियोल (Seoul) की यात्रा करने वाले एक कोर‍ियन (Korean) पैसेंजर का सामने आया है ज‍िसने उड़ान (mid-flight) के बीच में  व‍िमान के दरवाजे खोलने की कोश‍िश कर डाली. हवाई यात्री ने इसके पीछे की वजह छाती में होने वाले दबाव की श‍िकायत होना बताया है. हालांक‍ि 19 वर्षीय इस शख्‍स को ऐसा कुछ करने से पहले ही पकड़ ल‍िया गया.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट के करीब एक घंटे बाद शख्स अजीब हरकत करने लगा. जेजू एयरलाइंस के अधिकारियों ने मीडिया आउटलेट को बताया कि यात्री को विमान की अगली पंक्ति में एग्‍ज‍िट गेट के करीब ले जाया गया जहां कर्मचारी उस पर गहन नजर रख सकते थे.

IndiGo ने दिया सबसे बड़ा ऑर्डर, 500 प्‍लेन खरीदेगी कंपनी, Air India को पीछे छोड़ा, यात्रियों को होगा फायदा

सीटों को हिलाने के तुरंत बाद, वह तुरंत इमरजेंसी गेट की ओर बढ़ा और उसे खोलने का प्रयास किया. एयरलाइन ने एक बयान में कहा क‍ि उसको तुरंत चालक दल द्वारा वश में कर लिया गया. इसके बाद उसको बाकी के सफर के चलते नियंत्रित रखने के लिए एक रस्सी का इस्तेमाल कर बांध द‍िया. हालांक‍ि अधिकारियों का कहना है क‍ि इस घटना के दौरान किसी भी यात्री या हवाई जहाज के उपकरण को नुकसान नहीं पहुंचा है.

बताया जाता है क‍ि घटना व‍िगत सोमवार, 19 जून की है. एयरपोर्ट अथॉर‍िटी ने बताया क‍ि जब विमान सियोल के इंचियोन हवाई अड्डे पर उतरा तो यात्री को सुबह 7.30 बजे पुलिस को सौंप दिया गया. इस दौरान पुल‍िस ने उसका ड्रग सैंपल लेकर टेस्‍ट क‍िया, जो पॉजिटिव पाया गया.

पुलिस ने सीएनएन को बताया कि उस पर उड्डयन सुरक्षा अधिनियम का उल्लंघन करने का आरोप है. यात्री के ख‍िलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. मीडिया से बात करते हुए शख्स ने कहा कि उसे ऐसा लग रहा था कि उस पर हमला किया जा रहा है.

इसी तरह की एक घटना पिछले महीने भी हुई थीं. संयुक्त राज्य अमेरिका में एक व्यक्ति को कथित तौर पर एक विमान में इमरजेंसी गेट खोलने और उसके उड़ान भरने से पहले उसकी आपातकालीन स्लाइड को सक्रिय करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. अज्ञात शख्‍स सिएटल की ओर जा रहे डेल्टा एयरलाइंस (Delta Airlines) की उड़ान में था.

टैग: एयरलाइंस, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, दक्षिण कोरिया, विश्व समाचार हिंदी में

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*