आतंकी निज्जर की हत्या ISI की डबल क्रॉस साजिश का नतीजा, खुफिया एजेंसियों को मिली बड़ी जानकारी

हाइलाइट्स

आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्या के मामले में खुफिया एजेंसी को मिली अहम जानकारी.
निज्जर की हत्या डबल क्रॉस साजिश का नतीजा, वारदात के वक्त पार्किंग में निज्जर अकेला था.

नई दिल्ली: कनाडा (Canada) में रह रहे खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या के मामले में खुफिया एजेंसी को अहम जानकारी मिली है. आशंका इस बात की जताई जा रही है कि निज्जर की मदद से पिछले हफ्ते यूके में आतंकी अवतार सिंह खंडा (Awtar Singh khanda) को बीमारी की आड़ में मरवाया गया. फिर ISI ने निज्जर को कनाडा में मरवाया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐसा इसलिए क्योंकि अवतार सिंह खंडा यूके सिख फॉर जस्टिस इकाई का मुखिया था. जिसके पास भारतीय पासपोर्ट था और ISI को इस बात का डर सता रहा था कि उसका डिपोर्टेशन भारत हो सकता है और अगर ऐसा हुआ तो वह ISI के खिलाफ कई अहम राज उगल सकता था. लिहाजा इस बात की पूरी आशंका है कि पहले निज्जर की मदद से बीमारी का बहाना बनाकर अवतार सिंह खंडा को मरवाया गया हो, फिर कनाडा में निज्जर की हत्या कर दी गई हो.

पढ़ें- PHOTOS: 1 साल से बना था सिरदर्द, भारत के खिलाफ बनाता था माहौल, मारा गया आतंकी हरदीप सिंह, जानें इस खालिस्तानी की कुंडली

खंडा और निज्जर दोनों ही सिख फॉर जस्टिस से जुड़े हुए थे और गुरपतवंत सिंह पन्नू के बेहद करीब थे. कनाडा और यूके का जिम्मा इन दोनों मारे गए आतंकियों के पास था जबकि यूएस की गतिविधियां गुरपतवंत सिंह पन्नू चला रहा था. खुफिया एजेंसियों का यह भी मानना है कि निज्जर का झुकाव खालिस्तान के पुराने नेताओं के प्रति था, जबकि ISI चाहता था पिछले 2 सालों में कनाडा में जो गैंगस्टर आए हैं उनको पूरी तरीके से निज्जर सहयोग करें. जब निज्जर ने यह बात नहीं मानी तो पाकिस्तान की ओर से यह डबल क्रॉस साजिश रची गई.

” isDesktop=’true’ id=’6589239′ >

वारदात के वक्त पार्किंग लॉट में निज्जर अकेला था, बावजूद इसके कि कनाडा के सरे इलाके में उसके भारी तादाद में समर्थक रहते हैं. गोलीबारी इस तरीके से की गई कि तुरंत उसकी मौके पर ही मौत हो जाए. मालूम हो कि इनका काम लगातार हिंसक प्रदर्शन करना, भारतीय संस्थानों को नुकसान पहुंचाना और भारत की छवि विदेशों में खालिस्तानी प्रोपेगेंडा की आड़ में कमजोर करना था. इस हत्याकांड के बाद अब ISI में निज्जर के रिप्लेसमेंट की तलाश शुरू कर दी है. एक बार फिर वह भारत विरोधी खालिस्तान आतंकी समर्थक एक बड़ा जुलूस कनाडा में निकालने की तैयारी कर रहा है.

टैग: कनाडा, खालिस्तानी आतंकवादी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*