web site hit counter

हाइलाइट्स

सात लापता युवकों की तलाश के दौरान हैरान रह गई पुलिस.
अधिकारियों ने 45 बैग बरामद किए, इनमें इंसानी अंग मिले हैं.

मेक्सिको सिटी: पश्चिमी मेक्सिकन राज्य जलिस्को में पिछले सप्ताह लापता हुए सात युवकों की तलाश के दौरान मानव शरीर के अंगों के साथ कम से कम 45 बैग अधिकारियों द्वारा बरामद किए गए हैं. राज्य अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘मानव अवशेषों के साथ बैग निकाले गए हैं जो पुरुष और महिला दोनों लोगों के हैं.’ स्थानीय अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, यह खोज मंगलवार को एक बड़े औद्योगिक केंद्र, ग्वाडलजारा के एक उपनगर, ज़ापोपन की नगर पालिका में की गई थी. अधिकारियों ने लगभग 30 वर्ष की आयु की दो महिलाओं और पांच पुरुषों की तलाश शुरू की थी, जो 20 मई से लापता बताए जा रहे थे. सभी के लापता होने की रिपोर्ट अलग-अलग दिनों में अलग-अलग की गई थी, लेकिन जांचकर्ताओं ने पाया कि वे सभी एक ही कॉल सेंटर में काम करते थे.

कॉल सेंटर उसी इलाके में था जहां मानव अवशेष पाए गए थे. फोरेंसिक विशेषज्ञ अभी तक पीड़ितों की संख्या और उनकी पहचान का निर्धारण नहीं कर पाए हैं. प्रारंभिक पूछताछ में मालूम हुआ है कि कॉल सेंटर अवैध गतिविधियों में शामिल हो सकता है, और स्थानीय मीडिया ने बताया कि अधिकारियों को ड्रग्स, कपड़े और खून से सना हुआ पोछा भी मिला.

हाल के वर्षों में, जलिस्को के विभिन्न क्षेत्रों में, मानव अवशेष पाए गए हैं. 2021 में, टोनाला नगर पालिका में, जलिस्को में, 11 लोगों के मानव अवशेषों के साथ लगभग 70 बैग पाए गए और 2019 में ज़ापोपन के एक निर्जन क्षेत्र में 119 बैग में 29 लोगों के शव पाए गए थे. एक और मामला जिसने जलिस्को में कई विरोधों को जन्म दिया, वह मार्च 2018 में तीन फिल्म छात्रों के लापता होने का था, जिनके अवशेष तेजाब में घोल दिए गए थे. इसके अलावा 2018 में, मीडिया ने बताया कि तीन इतालवी गायब हो गए. कथित तौर पर पुलिस द्वारा जलिस्को न्यू जेनरेशन कार्टेल को सौंप दिए गए, जिन्हें उन्होंने कथित तौर पर दोषपूर्ण मशीनरी बेची थी. राज्य और संघीय कानून प्रवर्तन द्वारा बड़े पैमाने पर खोज के बावजूद इटालियंस नहीं मिले हैं.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, केवल इस वर्ष के पहले दो महीनों में, गुआडालाजारा क्षेत्र में पांच अस्थायी कब्रों में 33 लोगों के अवशेष पाए गए थे. जलिस्को न्यू जेनरेशन कार्टेल राज्य में संचालित होता है और मेक्सिको में सबसे शक्तिशाली संगठित अपराध समूहों में से एक है, और अन्य ड्रग सिंडिकेट के साथ विवादों में उलझा हुआ है. दिसंबर 2006 में एक विवादास्पद सैन्य विरोधी नशीली दवाओं के हमले के बाद से, मेक्सिको में 340,000 से अधिक हत्याएं और लगभग 100,000 गुमशुदगी दर्ज की गई हैं, जिनमें से अधिकांश का श्रेय आपराधिक संगठनों को जाता है.

टैग: अपराध समाचार, मेक्सिको अपराध

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *