जापान के PM फुमियो किशिदा ने अपने बेटे पर लिया एक्शन, सरकारी आवास पर दोस्तों-रिश्तेदारों संग की थी पार्टी

हाइलाइट्स

जापानी पीएम फुमियो किशिदा के बड़े बेटे ने प्रधानमंत्री आावस पर निजी पार्टी की थी.
इस पार्टी में रिश्तेदारों समेत कई लोगों को आमंत्रित किया गया था.
निजी पार्टी पर बवाल के बाद PM ने बेटे पद से हटा दिया है.

टोक्यो. जापान (Japan) में प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) के बेटे के एक निजी पार्टी के बाद भारी बवाल मच गया है. जापानी प्रधानमंत्री ने सोमवार को कहा कि उनका बेटा एक निजी पार्टी के लिए प्रधानमंत्री आवास का उपयोग करने की जिम्मेदारी लेने के बाद अपने कार्यकारी नीति सचिव के रूप में इस्तीफा दे रहा है. पार्टी के फोटो मैगजीन द्वारा प्रकाशित किए जाने के बाद लोगों में काफी गुस्सा था.

न्यूज एजेंसी AP के अनुसार जापानी पीएम फुमियो किशिदा के बड़े बेटे और उनके राजनीतिक मामलों के कार्यकारी सचिव शोतारो किशिदा (Shotaro Kishida) ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर 30 दिसंबर 2022 को पार्टी के लिए रिश्तेदारों समेत अन्य लोगों को आमंत्रित किया था. निजी पार्टी का फोटो साप्ताहिक शुकन बुंशुन पत्रिका ने प्रकाशित हुआ था.

पढ़ें- Libya News: किया था कभी ‘सर तन से जुदा…’ अब 23 IS आतंकियों को सजा-ए-मौत, लीबिया की अदालत का फैसला

रिपोर्ट के अनुसार इसमें नवनियुक्त कैबिनेट की भांति पीएम के बेटे और उनके रिश्तेदारों को रेड कार्पेट पर दिखाया गया था. अन्य तस्वीरों में मेहमानों को पोडियम पर खड़ा दिखाया गया है जैसे कि कोई समाचार सम्मेलन आयोजित कर रहे हों. किशिदा ने सोमवार रात पत्रकारों से कहा, ‘राजनीतिक मामलों के सचिव के रूप में उनका कार्य अनुचित था और मैंने उनकी जवाबदेही तय करते हुए उन्हें बदलने का निर्णय लिया है.’

उन्होंने आगे कहा कि गुरुवार को उनके बेटे की जगह दूसरे सचिव ताकायोशी यामामोटो को नियुक्त किया जाएगा. किशिदा ने स्वीकार किया कि उन्होंने संक्षिप्त रूप से मेहमानों का अभिवादन किया था लेकिन कहा कि वह डिनर पार्टी में नहीं रुके. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को पार्टी के लिए कड़ी फटकार लगाई, लेकिन वह विपक्षी सांसदों और सार्वजनिक आक्रोश की चल रही आलोचना को विफल करने में नाकामयाब रहे.

यह पहली बार नहीं…
यह पहली बार नहीं था जब किशिदा के बेटे निजी गतिविधियों के लिए अपने आधिकारिक पद का उपयोग करने के लिए विवादों में आए. ब्रिटेन और पेरिस में निजी दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए दूतावास की कारों का उपयोग करने और लंदन में एक लक्ज़री डिपार्टमेंटल स्टोर में कैबिनेट सदस्यों के लिए स्मृति चिन्ह खरीदने के लिए उन्हें फटकार लगाई गई थी, जब वे अपने पिता के साथ यात्राओं पर गए थे.

टैग: जापान, जापान समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*