Chor Nikal Ke Bhaga Movie Review: ये चोर न‍िकला है और खूब तेज भागा है, यामी गौतम के साथ सनी ने द‍िखाया आपना कौशल

‘सौ में लगा धागा, चोर न‍िकल के भागा…’ हर क‍िसी का उनके में एक न एक बार तो इन लाइनों से पाला पड़ा ही होगा. न‍िर्देशक अजय स‍िंह बचपन की इन्‍हीं मजेदार लाइनों से अपनी फिल्‍म की थीम तय करते हैं. फिल्‍म ‘चोर न‍िकल के भागा’ आज नेटफ्ल‍िक्‍स पर र‍िलीज हो गई है. एक्‍टर सनी कौशल एक बार‍ फिर स‍िनेमा में अपना कौशल द‍िखाने की कोशिश कर रहे हैं. दूसरी तरफ ‘लॉस्‍ट’, ‘थर्स्‍डे’ और ‘दसवी’ जैसी फिल्‍मों के जरिए अब ओटीटी पर अपनी सीट बुक कर चुकीं यामी गौतम फिर से इस प्‍लेटफार्म पर अपनी नई फिल्‍म लेकर आई हैं. ये फिल्‍म नेटफ्ल‍िक्‍स पर 12 बजे र‍िलीज की गई है. आइए बताते हैं कि फ्राइडे ईवनिंग को अगर ठंडे मौसम और बार‍िश के इस दौर में अगर आप ये फिल्‍म देखने का प्‍लान बना रहे हैं तो ये सही है या टाइम वेस्‍ट.

सबसे पहले कहानी की बात कर लें तो इस सस्‍पेंस ड्रामा थ्रिलर की शुरुआत होती है, स्‍वीट से द‍िखने वाले यामी और सनी यानी नेहा और अंकित. अंकित ब‍िजनेस क्‍लास में ट्रैवल कर रहा है और उसे एयरहोस्‍टेस नेहा अच्‍छी लगने लगती है. फिर ये जगह-जगह टकराते हैं, थोड़ी मुलकातें और फिर प्‍यार. यहां तक कहानी असान, स‍िंपल है और फिर परतें खुलनी शुरू होती है और अंकित, नेहा के साथ म‍िलकर एक चोरी का प्‍लान करता है. चोरी होनी है, हीरों की वो भी जमीन से 40,000 फीट ऊपर यानी प्‍लेन में. मामला तब गड़बड़ होता है जब, चोरी की इस प्‍लान‍िंग में प्‍लेन हाइजैक का तड़का लग जाता है. अब ये चोरी होती है या हाइजैक हो रहा है या कुछ और, ये सारे सवालों के जवाब न‍िर्देशक साहब ने अपनी फिल्‍म में ही द‍िए हैं.

सबसे पहले कहानी की स्‍पीड और प्‍लॉट की बात करें तो ‘चोर न‍िकल के भागा’ एक मजेदार वॉच है. कहानी की स्‍पीड फुल ऑन है जो कम से कम ओटीटी जैसे प्‍लेटफॉर्म के लिए बहुत जरूरी है. पहले ही सीन से आप फिल्‍म से जुड़ जाते हैं और फिर कोई ऐसा पल नहीं आएगा जब आपको लगे कि ‘चलो ब्रेक ले लिया जाए, या पका रहे हैं यार…’. हालांकि थ्र‍िलर में कहानी को जल्‍दी से जल्‍दी जानने के चक्‍कर में गाने आप आगे बढ़ा सकते हैं.

कहानी के फर्स्‍ट हाफ में आपको ओवर स्‍वीट सनी कौशल को देखकर ये बार-बार लगेगा कि ये कुछ तो गड़बड़ करने वाला है. ये कुछ ज्‍यादा ही ‘नेहा जी, नेहा जी’ कर रहा है. पर सेकंड हाफ में जब कहानी प्‍लेन में शुरू होती है और हाइजैक होता है तो चीजें इतनी ज्‍यादा तेजी से होती हैं कि आपका फोकस इवेंट्स में रहता है, म‍िस्‍ट्री ढूंढने का टाइम आपको नहीं म‍िलता. नेटफ्ल‍िक्‍स की इस फिल्‍म की सबसे अच्‍छी बात है इसका लेंथ जो इस कहानी को कसा हुआ रखने में काफी योगदान देती है. 1 घंटा 50 म‍िनट की इस कहानी में आपको एक भी सीन ख‍िंचा हुआ नहीं लगता.

परफॉर्मेंस की बात करें तो यामी गौतम को ओटीटी का चस्‍का लग गया है और वो आजकल परफॉर्मेंस भी इतनी शानदार दे रही हैं कि उन्‍हें खूब देखा ज रहा है. इस फिल्‍म में भी यामी सरप्राइज करती हैं. पहले ह‍िस्‍से में मासूम तो दूसरे हाफ में हाइजैकर्स से भ‍िड़ती यामी, आपको पसंद आएंगी. (मैं पूरी कोशिश कर रही हूं कि कहानी का एक भी स्‍पॉइलर न दूं.) एक्‍टर व‍िक्‍की कौशल के भाई सनी कौशल स‍िनेमा की दुनिया में अपनी जगह बनाने में लगे हैं और ‘चोर न‍िकल के भागा’ एक अच्‍छी कोशिश है. सनी की अच्‍छी बात ये है ‘कौशल ब्रदर्स’ के इस छोटे ने अपना ‘कौशल’ द‍िखाने के लिए ‘जौहर’ का साहरा नहीं ल‍िया है. सनी अपने तरह का स‍िनेमा चुन रहे हैं और कर रहे हैं. फिल्‍म में तीसरा अहम क‍िरदार है शरद केलकर का, जो अपने परफॉर्मेंस से चार चांद लगाते हैं. एंट्री उनकी सेकंड हाफ में ही है, पर जब आते हैं तो खूब पसंद आते हैं.

नि‍र्देशक अजय स‍िंह की ‘चोर न‍िकल के भागा’ एक मजेदार सस्‍पेंस थ्र‍िलर है, जो आपको 1 घंटा 55 म‍िनट तक बोर नहीं होने देगी. मेरी तरफ से इस फिल्‍म को 3.5 स्‍टार.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

टैग: NetFlix, यामी गौतम

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*