नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल 28 फरवरी मतलब कि मंगलवार को कई परीक्षाओं (Examinations) का आयोजन कर रहा है. इसमें कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (सीमैट) 2020 और ग्रेजुएट फार्मेसी ऐप्टीट्यूड टेस्ट (जीपैट) 2020 का आयोजन किया जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीमैट और जीपैट राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है. सीमैट के आधार पर मैनेजमेंट प्रोग्रामों और जीपैट के आधार पर एम.फार्मा प्रोग्रामों में एडमिशन होता है. कल परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों को न्यूज18 इंडिया कुछ जरूरी बाते बताने जा रहा है, जिनको अपना कर उम्मीदवार परेशानी से बच सकते हैं…

सीमैट/जीपैट ऐडमिट कार्ड
अगर किसी उम्मीदवार ने किसी कारण से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो जल्दी कर लें. साथ ही इसका एक प्रिंट आउट भी ले लें. एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग का समय, परीक्षा केंद्र के बंद होने का समय, परीक्षा की तारीख, परीक्षा का समय और पाली एवं परीक्षा का स्थल सभी को ठीक से जांच लें.

NTA, CMAT, GPAT, exam, Students, एनटीए, एग्जाम, परीक्षा, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी , कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट, ग्रेजुएट फार्मेसी ऐप्टीट्यूड टेस्ट, एम.फार्मा प्रोग्राम, परीक्षा केंद्र

अगर किसी उम्मीदवार ने किसी कारण से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो जल्दी कर लें.

परीक्षा से 30 मिनट पहले पहुंचें
एडमिट कार्ड पर जो समय लिखा हो, उसी समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाए. यह ध्यान रखे कि परीक्षा केंद्र में आपके 30 मिनट पहले ही पहुंच जाना है. अगर परीक्षा केंद्र में गेट बंद होने के बाद आप पहुंचते हैं तो आपको परीक्षा की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षा से पहले की कई औपचारिकताओं को पूरा करना होगा, इसलिए समय पर पहुंचें.

अपने साथ क्या लेकर जाएं
* डाउनलोड किया हुआ सीमैट/जीपैट का ऐडमिट कार्ड साथ रखें.
* एक पासपोर्ट साइज का फोटोग्राफ. ऑनलाइन अप्लीकेश में जो अपलोड किया है, वही वाला फोटो हो.
* एक पहचान पत्र जैसे पैन कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस/वोटर आईडी कार्ड/पासपोर्ट/आधार कार्ड ई-आधार/राशन कार्ड/फोटो के साथ बैंक पासबुक रख सकते हैं.
* अगर शारीरिक रूप से दिव्यांग होने का दावा किया है तो सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किया प्रमाण पत्र रखें.

ये चीजें साथ लेकर न जाएं
– इंस्ट्रूमेंट/पेंसिल बॉक्स या ज्योमेट्री बॉक्स
– हैंडबैग/पर्स
– किसी तरह का पेपर
– डॉक्यूपेन
– साइड रूल्स
– लॉग टेबल्स
– कैमरा
– टेप रिकॉर्डर
– किसी भी तरह की घड़ी
– खाने की चीज और पानी
– मोबाइल फोन/ईयरफोन/माइक्रोफोन/पेजर
– कैलकुलेटर
– किसी तरह की धातुई चीज या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स

ये भी पढ़ें- IIM अहमदाबाद छात्रों को नहीं मिली प्रोडक्शन मैनेजमेंट की किताब तो खुद लिख डाली

टैग: एनटीए

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *