फार्म भरते समय अगर की है कोई लगती तो ऐसे करें सुधार – News18 हिंदी

NEET 2020 आवेदन पत्र सुधार विंडो: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की तरफ से होने वाली पोस्ट ग्रेजुएट्स (NEET-PG) 2020 के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 15 जनवरी से खुलेगी. नेशनल एलिजिबिलटी टेस्ट एजेंसी (NTA) 15 जनवरी से फार्म में सुधार का मौका दे रही है. अगर आपने फार्म भरते समय कोई गलती की है तो इसमें आप अपनी गलती को सुधार सकते हैं. इसके लिए आपको एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in. पर जाना होगा. आवेदकों को अपना फार्म चेक करते समय इन तीन बातों का ध्यान रखना चाहिए. उम्मीदवार आवेदन फार्म में केवल सुधार कर सकते हैं कोई बड़ा बदला नहीं कर सकते. इसमें फार्म में सुधार के समय नाम, स्थान, उम्र के विवरण में करेंक्शन किया जा सकता है.

इन डिटेल्स को सावधानीपूर्वक करें चेंक

पर्सनल डिटेल :उम्मीदवार फार्म में अपनी व्यक्तित डिटेस जैसे अपना और माता पिता का नाम, जन्म तिथि को चेक कर लें. सबसे महत्वपर्ण है कि सभी जगहों पर स्पेलिंग्स को चेक कर लें.

एमजामिनेशन सेंटर और शहर को देखें : उम्मीदवारों को चाहिए कि वह अपना एग्जामिनेशन सेंटर, शहर का नाम, सेंटर का सही नाम और पता चेक करें. कोई गलती है तो उसमें सुधार करें. परीक्षा देने के का माध्यम भाषा को भी चेक कर लें, क्योंकि कई राज्यों में रिजनल पेपर वहां की भाषा के आधार पर होता है.

आरक्षण संबंधी बातें चेक करें: उम्मीदवार को अपने आरक्षण और कैटेगरी से संबंधित चीजों को जांच लेना चाहिए क्योंकि यह आपकी परीक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इसके आधार पर आपको कई तरह के लाभ मिलते हैं. यहां देख लें कि आपने जो जानकारी भरी है वह सही है या नहीं. इसके हिसाब से फार्म में सुधार कर लें.

फोटो और साइन को देख लें: उम्मीदवारों को चाहिए कि उन्होंने जो फोटो और साइल अपलोड किया है वह स्पष्ट है या नहीं इसकी जांच कर लें. इनका केबी में साइज सही है या नहीं इस बात को भी देख लें.

ये भी पढ़ें- Bihar Education Board ने जारी किया 10वीं का Admit Card, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

टैग: NEET, एनटीए, ऑनलाइन शिक्षा

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*