माउंट कार्मेल स्कूल में 10 और 11 जनवरी को मिलेगा फॉर्म, 1 फरवरी को आएगा संत माइकेल का रिजल्ट admission Form will be received on 10 and 11 January at Mount Carmel School Saint Michaels results will come on February 1 brjm brvj – News18 हिंदी

पटना. राजधानी के स्कूल में प्राइमरी लेवल के मिशन एडमिशन (Mission Admission) की शुरुआत हो गई है और नए सत्र में नामांकन को लेकर अब अभिभावकों कि टेंशन भी बढ़ गई है. हालांकि कुछ स्कूलों में मिशन एडमिशन की प्रक्रिया दिसंबर महीने से ही शुरू हो चुकी है, लेकिन कई स्कूल ऐसे भी हैं जहां अभी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू ही हो रही है. तो आइये जानते हैं कि अभी किन स्कूलों में अब भी अवसर बचे हुए हैं.

माउंट कार्मेल स्कूल में 10 और 11 जनवरी को मिलेंगे फ़ॉर्म. पोर्टल सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुला रहेगा. फ़ॉर्म की क़ीमत 600 रुपये है और फ़ॉर्म को 15 जनवरी तक जमा कर सकते हैं.

लोयला हाई स्कूल में 11 और 12 को मोंटेसरी सेक्शन के लिए फॉर्म मिलेगा. सुबह 8 बजे से लेकर 12 बजे तक फ़ॉर्म लिया सकते हैं. मोंटेसरी सेक्शन में 250 सीट है. फ़ॉर्म की क़ीमत 800 रुपये है.

नोट्रेडेम में 11 जनवरी को फ़ॉर्म निकलेगा. मोंटेशरी वन में एडमिशन के वक़्त बच्चों के उम्र को लेकर सख़्त है. उम्र 2 साल आठ महीने से साढ़े तीन साल के बीच होनी चाहिए.

लिटेरा वैली स्कूल में एडमिशन प्रोसेस शुरू हो चुकी है. क्लास वन से लेकर क्लास फाइव तक एडमिशन होनी है. वहीं सेंट करेंस में फ़ॉर्म 6 जनवरी से मिल रहा है.

बच्चों के एडमिशन के लिए पासपोर्ट साइज फोटो, बर्थ सर्टिफिकेट, बच्चों का आधार कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल ये सब अनिवार्य है. एडमिशन फॉर्म भरने के बाद स्कूल इंटरेक्शन का डेट देते हैं. फिर सेलेक्टेट बच्चों का नाम वेबसाइट और स्कूल से जान सकेंगे. वहीं कुछ स्कूलों में इंटरेक्शन हो चुका है या होने वाला है.

संत जेवियर एलकेजी के लिए 11, 12 और 15 जनवरी को इंटरेक्शन होना है. बता दें कि एलकेजी के लिए 17 दिसंबर को फॉर्म निकाला गया था जो 5 जनवरी तक जारी रहा. इंटरेक्शन के दिन अभिभावकों को डाउनलोडेड रजिस्ट्रेशन फार्म, बर्थ सर्टिफिकेट, एड्रेस फ्रूफ की ओरिजनल कॉपी साथ ले जाना आवश्यक है.

संत माइकल स्कूल में इंटरेक्शन पूरा हो चुका है और एक फरवरी को शाम चार बजे रिजल्ट आएगा. यहां सत्र 2020-21 के लिये इंटरेक्शन हो गया है और रिजल्ट एक फरवरी को वेबसाइट पर सेलेक्टेड कैंडिडेट की लिस्ट जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें

टैग: प्रवेश दिशानिर्देश, बिहार के समाचार, पटना समाचार, स्कूल प्रवेश

(टैग्सटूट्रांसलेट)बिहार समाचार(टी)पटना समाचार(टी)स्कूल प्रवेश(टी)प्रवेश दिशानिर्देश

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*