अध्‍यक्ष-उपाध्‍यक्ष समेत तीन सीटों पर ABVP की जीत, एक पर NSUI जीती – News18 हिंदी

दिल्ली. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव 2019 (DUSU Election 2019) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की. अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष और संयुक्त सचिव की तीन सीटों पर एबीवीपी ने जीत हासिल की है. जबकि सचिव पद पर एनएसयूआई (NSUI) ने कब्‍जा किया है. पिछले साल के चुनाव में भी एबीवीपी ने तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को सिर्फ एक सीट मिली थी.

बता दें कि डूसू चुनावों में अध्‍यक्ष पद पर चार उम्‍मीदवारों ने दावेदारी पेश की. जिनमें एबीवीपी (ABVP) से अक्षित दहिया, एनएसयूआई (NSUI) से चेतना त्यागी, आईसा (AISA) से दामिनी कैन और एआईडीएसओ (AIDSO) से रोशनी मैदान में खड़ी थीं.

इस बार के चुनावों में एबीवीपी के अक्षित दहिया अध्‍यक्ष चुने गए हैं. अक्षित को 29685 वोट मिले हैं. जबकि एनएसयूआई की प्रत्‍याशी चेतना त्‍यागी को 10646 वोट ही मिले. एनएसयूआई के आशीष लांबा को सचिव चुना गया है.

कुछ देर पहले रोकी गई थी मतगणना
कुछ देर पहले दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव (DU Students Union Election) की मतगणना (Vote Counting) रोक दी गई थी. बताया जा रहा था कि डिस्‍प्‍ले खराब होने की वजह से ऐसा हुआ. डूसू चुनावों (DUSU Election) में इस बार कुल 39.90 % वोटिंग हुई है. जो पिछली बार से काफी कम है. पिछले चुनावों में 44.5 फीसदी वाेट डाले गए थे.

ये भी पढ़ें

दिल्‍ली में 4 से 15 नवंबर तक ऑड ईवन होगा लागू: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली-NCR में टूटी जुर्माने की सभी सीमाएं, लाखों के चालान पर उठने लगे सवाल!

टैग: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), दिल्ली समाचार, दिल्ली विश्वविद्यालय चुनाव, आँसू

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*