पंजाब के चार शहरों में स्कूल-कॉलेज बंद, जिलों में हाई अलर्ट – News18 हिंदी

पंजाब में रविदासिया समाज ने दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में मंगलवार को राज्य बंद का ऐलान किया है. इसको लेकर सूबे की सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. प्रदेश के सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. दोआबा में सबसे ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके अलावा एहतियात के तौर पर जालंधर, होशियारपुर, कपूरथला और गुरदासपुर के सारे शिक्षण संस्थान को बंद कर दिया गया है.

वहीं पटियाला प्रशासन ने कहा है कि यहां पर स्थिति नियंत्रण में है. इसलिए यहां पर छुट्टी की जरूरत नहीं है. पटियाला के डीसी कुमार अमित ने कहा है कि यहां पर सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं. वहीं नवाशहर में भी छुट्टी का ऐलान नहीं किया गया है. वहीं अमृतसर में सरकारी संस्थान खुले हुए हैं लेकिन कुछ प्राइवेट स्कूल मंगलवार को भी बंद हैं.

पंजाब सरकार के मंत्री ने कहा- यह आरएसएस का एजेंडा
इस बीच पंजाब सरकार में मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और अरुणा चौधरी ने सोमवर को ऐतिहासिक मंदिर को गिराए जाने के फैसले को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का एजेंडा करार दिया. साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर दुख और गुस्सा भी जताया.

द ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, जालंधर के डिप्टी कमिश्नर वरिंदर के शर्मा ने कहा है कि छात्रों को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए शहर के सभी शिक्षण संस्थानों को मंगलवार के लिए बंद रखा गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था रविदास मंदिर तोड़ने का आदेश
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश बाद नई दिल्ली के तुगलकाबाद में श्री गुरु रविदास जी का प्राचीन मंदिर तोड़ने का मामला पंजाब में एक बड़ा मुद्दा बन गया है. इसको लेकर राज्य के कई शहरों में जमकर प्रदर्शन हुए. वहीं संगठनों द्वारा पंजाब बंद के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी से दखल की अपील भी की थी.

ये भी पढ़ें-

कल पंजाब बंद का ऐलान, CM कैप्टन ने की PM मोदी से दखल की अपील

FB LIVE कर मेट्रो कर्मचारी ने की खुदकुशी, VIDEO देख उड़े होश

टैग: -अमरिंदर सिंह, दिल्ली, Narendra modi, पंजाब, सुप्रीम कोर्ट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*