प्रदेश के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है. राज्य सरकार ने भर्तियों का पिटारा खोल दिया है. सरकार जल्दी ही पटवारियों के 3,825 पदों पर भर्ती करेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भर्ती को मंजूरी दे दी है. वहीं कृषि उपज मंडी समितियों के लिए कनिष्ठ लिपिक के 801 पदों के लिए भी मंजूरी जारी कर दी गई है.

छपरा एवं कालीसिंध पावर प्रोजेक्ट के लिए भी सृजित होंगे पद
जल्द ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को इनकी अनुशंषा भिजवाई जाएगी. छपरा एवं कालीसिंध पावर प्रोजेक्ट के लिए भी 220 पद सृजित किए जाएंगे. सीएम अशोक गहलोत ने विभिन्न संवर्ग के पदों के सृजन की मंजूरी दे दी है. सीएम गहलोत ने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. गहलोत ने कि कहा पूर्ववर्ती सरकार ने पटवारी के 2 हजार पदों पर भर्ती की मंजूरी दी थी, लेकिन उनमें से एक भी पद पर भर्ती नहीं की गई.

बजट में की भी 75 हजार नौकरियों की घोषणा
उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने अपनी मौजूदा सरकार के हाल ही में 10 जुलाई को पेश किए पहले बजट में 75 हजार नौकरियां देने की घोषणा की थी. बजट घोषणा के अनुसार घोषित की गई 75 हजार भर्तियां इसी वर्ष की जाएगी. शिक्षा, स्वास्थ्य, ऊर्जा, कृषि और राजस्व विभाग समेत अन्य विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में ये भर्तियां की जाएंगी. इनमें शिक्षा विभाग में 21600, स्वास्थ्य विभाग में 15000, ऊर्जा विभाग में 9000, राजस्व विभाग में 4646, कृषि विभाग में 4000, आईटी विभाग में 800 और सहकारिता विभाग में विभिन्न पदों पर 750 भर्तियां की जाएंगी. इनके साथ ही अन्य विभागों में भी भर्तियों की घोषणा की गई है.

Government will recruit 3825 Patwaris -3825 पटवारियों की होगी भर्ती

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर दी जानकारी।

75000 नई भर्तियों होंगी, किस विभाग में कितने पद, यहां देखें

राजस्थान बजट २०१९-२०: 75 हजार नई सरकारी भर्तियों की घोषणा

टैग: अशोक गेहलोत, बी जे पी, कांग्रेस, जयपुर समाचार, राजस्थान नौकरी भर्ती, राजस्थान समाचार, भर्ती

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *