राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने बुधवार को 12वीं कला वर्ग (12वीं आर्ट्स रिजल्ट 2019) के नतीजों की घोषणा की दी है.  इसी के साथ ही स्टूडेंट्स को आगे पढ़ाई और कॉलेज में एडमिशन को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है. बारहवीं के नतीजों के बाद मनपसंद के कॉलेज में एडमिशन का सपना संजोए स्टूडेंट्स के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी या दिल्ली के कॉलेजों में एडमिशन के विकल्प भी खुल गए हैं. सीबीएसई 12वीं के नतीजों के साथ ही दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में नए एजुकेशन सेशन 2019-20 के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू होने वाला है. इसमें सभी तरह के कोर्सेस के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- यहां चेक करें रिजल्ट rajeduboard.rajasthan.gov.in

करीब 60 हजार सीटों पर एडमिशन, 61 से अधिक कॉलेज विकल्प

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन विकल्प तलाशने वाले स्टूडेंट्स के लिए वहां कुल 61 कॉलेजों में 84 अंडरग्रेजुएट कोर्सेज की करीब 60 हजार सीटों पर एडमिशन खुले हैं. इन पर एडमिशन के लिए सबसे पहले आवेदन करना हाेगा और फिर कुल 5 कट ऑफ लिस्ट जारी होंगी.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: नतीजे आने में लग सकते हैं 2-3 दिन, रुझान आने में भी होगी दोपहर

यूं कर सकते हैं आवेदन

दिल्ली में कॉलेज की पढ़ाई के लिए स्टूडेंट्स को सबसे पहले डीयू के ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा. इसके बाद वे अपने मनपसंद कॉलेजों में आवेदन किया जा सकेगा. यदि सेंट स्टीफंस और जीसस एंड मेरी कॉलेज में एडमिशन चाहते हैं तो डीयू के अलावा यहां भी एडमिशन के लिए आवेदन करना होगा.

ये भी पढ़ें- सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं परिणाम 2019 लाइव: सीबीएसई ने जारी किया 12th का रिज़ल्‍ट, दो लड़िकयों ने किया टॉप

अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

टैग: अजमेर समाचार, बोर्ड परिणाम, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान बोर्ड परिणाम, राजस्थान समाचार, RBSE

(टैग्सटूट्रांसलेट)अजमेर समाचार(टी)बोर्ड परिणाम(टी)राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(टी)राजस्थान बोर्ड परिणाम(टी)राजस्थान समाचार(टी)आरबीएसई

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *