हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है. टॉप-3 में छह बच्चे शामिल हैं. दूसरे स्थान पर मंडी के एंग्लो संस्कृत मॉडल स्कूल की रिद्धि शर्मा रहीं हैं. रिद्धि सिर्फ एक नंबर से टॉप करने से चूक गई हैं. रिद्धि के आलावा पारस और ध्रुव शर्मा भी सेकेंड टॉपर हैं.

BOSE Class 10th Result 2019: हमीरपुर के अर्थव ठाकुर ने किया टॉप,देखें इनकी मार्कशीट

रिद्धि मंडी शहर के पुरानी मंडी इलाके की रहने वाली हैं. न्यूज18 से बातचीत में रिद्धि ने बताया कि वह भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती हैं और आईआईटी में दाखिल लेकर रिसर्च या तकनीकी विज्ञान क्षेत्र में जाना चाहती हैं.

रिद्धि ने बताया कि दसवीं में दाखिल लेने के शुरू में उनके पिता का बीमारी की वजह से निधन हो गया था और उनकी यह उपलब्धि उनके पापा के लिए श्रद्धांजलि है. क्योंकि उसके पापा का सपना था कि वह मेरिट लिस्ट में आए. रिद्धि की मां बेटी की सफलता का श्रेय स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर्स को देती हैं. उनका कहना है कि प्रिंसिपल और टीचर्स के मार्गदर्शन के चलते ही रिद्धि ने यह मुकाम हासिल किया है.

इनको दिया श्रेय

रिद्धि ने अपनी उपलब्धि का सबसे ज्यादा श्रेय अपनी मां को दिया है. क्योंकि पिता की मौत के बाद मां ने ही सारी जिम्मेदारी निभाई. रिद्धि की मां इसी स्कूल अकाउंटेंट हैं. इसके अलावा, रिद्धि  ने अपनी ट्यूशन टीचर सोनिका अपनी दोस्त कशिश और प्रगुण को मुश्किल हालात में सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद किया.

ये भी पढ़ें : HPBOSE Board 10th Class Result: हिमाचल बोर्ड के 10वीं के नतीजे घोषित, हमीरपुर के अथर्व टॉपर

HPBOSE Board 10th Class Result: टॉप-3 में 6 बच्चों ने बनाई जगह

करियर और जॉब्स से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

टैग: Himachal pradesh, एचपी बोर्ड रिजल्ट, शिमला

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *