रांची. झारखंड के क्रिकेट फैंस के लिए एक बार फिर बड़ी खुशखबरी आई है. रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को एक बार फिर टेस्ट मैच की मेजबानी मिली है. बीसीसीआई ने 2023-24 का क्रिकेट शेड्यूल जारी कर ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक 25 जनवरी 2024 से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसी सीरीज का चौथा टेस्ट रांची में होगा.

रांची के जेएससीए स्टेडियम में 23 फरवरी 2024 से ये टेस्ट मैच खेला जाएगा. सीरीज का पहला टेस्ट हैदराबाद, दूसरा विशाखापट्टनम, तीसरा राजकोट, चौथा रांची और पांचवा टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा.  जाहिर है रांची के क्रिकेट फैंस को 5 दिनों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का घमासान देखने को मिलेगा. दरअसल वनडे वर्ल्ड कप में जेएससीए को मेजबानी नहीं मिलने के बाद कई सवाल उठने शुरू हो गए थे. बीसीसीआई ने ट्वीट के जरिए इस साल सितंबर में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जानी वाली वनडे सीरीज के साथ-साथ भारत अफगानिस्तान मैचों की भी जानकारी शेयर की है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे और 5 T20 मैच खेले जाएंगे. मोहाली में पहला वनडे 22 सितंबर, 24 सितंबर इंदौर, 27 सितंबर राजकोट में खेले जाएंगे. इसके अलावा इसी साल नवंबर में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की जानकारी भी शेयर की गई है. 23 नवंबर को पहला टी 20 विशाखापट्टनम, 26 नवंबर त्रिवेंद्रम, 28 नवंबर गुवाहाटी, 1 दिसंबर नागपुर और 3 दिसंबर को पांचवा T20 हैदराबाद में खेला जाएगा.

रांची के जेएससीए स्टेडियम में इसी साल 27 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 मैच खेला गया था. जेएससीए में पिछला और आखिरी टेस्ट 19 अक्टूबर 2019 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था. रांची को एक बार फिर से टेस्ट मैच की मेजबानी मिलने से क्रिकेट और खेल प्रेमी खासे खुश हैं.

टैग: झारखंड समाचार, रांची समाचार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *