Home India राजस्थान विधानसभा: सदन में भिड़े बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा, हाथापाई की नौबत,...

राजस्थान विधानसभा: सदन में भिड़े बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा, हाथापाई की नौबत, कार्यवाही स्थगित

39
0
Advertisement

सुधीर शर्मा.

जयपुर. अशोक गहलोत मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) आज विधानसभा में स्पीकर से भिड़ पड़े. वे लाल डायरी लेकर विधानसभा में पहुंचे थे. लाल डायरी को लेकर उनकी स्पीकर डॉ. सीपी जोशी से तीखी नोक-झोंक हो गई. उसके बाद सदन में जबर्दस्त हंगामा हो गया. हंगामे के बाद सदन में हाथापाई की नौबत आ गई. इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया. हालात बिगड़ते देखकर बाद में मार्शल ने गुढ़ा को सदन से बाहर निकाल दिया. इससे गुढ़ा और भड़क गए. हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा बोले मुझ पर बीजेपी से मिलीभगत के आरोप लगाए गए. मैंने इस लंगड़ी सरकार को बचाया. राज्यसभा के चुनाव में मैंने इनको वोट दिए. 2008 और 2018 में मैंने कांग्रेस की सरकार बनवाई. मेरे से लाल डायरी छीन ली गई. कांग्रेस विधायकों ने मेरे पर हमला किया. मुझ पर घूंसे मारे गए. कांग्रेस के मंत्रियों ने मुझे खींचकर बाहर निकाला. गहलोत का चेहरा देखकर हम ने समर्थन किया था. लाल डायरी दिखाते हुए गुढ़ा बोले डायरी का आधा हिस्सा छीन लिया गया. आधे राज अब भी मेरे पास इस डायरी में है.

मैं कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार हूं
गुढ़ा बोले वक्त आने पर मैं खुलासा करूंगा. मैं कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार हूं. कांग्रेस के मंत्रियों के नार्को टेस्ट कराइये. मैं भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं. गुढ़ा बोले मैं जनता के बीच जाऊंगा. माफी नहीं मांगूंगा. चाहे जेल में डालो. मैं भाई की तरह बहनों के लिए लडूंगा. किस एमएलए को क्या-क्या दिया गया इसका खुलासा में आगे भी करूंगा.

Advertisement

मार्शलों ने नहीं सरकार के मंत्री और विधायकों ने बाहर निकाला
बर्खास्त मंत्री गुढ़ा बोले मुझे मार्शलों ने नहीं सरकार के मंत्री और विधायकों ने बाहर निकाला. मेरे ऊपर झूठे मुकदमे लगाए गए. मेरे पर अपहरण का मुकदमा लगाया गया. मुझे गिरफ्तार किया गया तो कांग्रेस के लोगों का सड़कों पर निकलना बंद हो जाएगा. मैं डायरी सदन की टेबल पर रखना चाहता था. मुझे डायरी टेबल नहीं करने दी गई.

.

पहले प्रकाशित : 24 जुलाई, 2023, 12:45 अपराह्न IST

Source link

Previous articleWI vs IND: मुकेश कुमार को डेब्यू टेस्ट में ही लग गया शॉक, कप्तान रोहित के एक फैसले ने हिलाया!
Next articleविजय सेतुपति का ‘जवान’ लुक आया सामने, शाहरुख खान भी इनके कायल, बोले- ‘इसे कोई नहीं रोक सकता’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here