हाइलाइट्स

भारत के घरेलू टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी का आयोजन 4 साल बाद हो रहा है
साउथ जोन के खिलाफ मैच में नॉर्थ जोन के प्रभसिमरन ने अवि

नई दिल्ली. भारत में 4 साल बाद देवधर ट्रॉफी का आयोजन हो रहा है. टूर्नामेंट के पहले ही दिन ग्राउंड पर कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर फैंस का दिन बन गया. यह दिन बनाया नॉर्थ जोन की ओर से खेल रहे विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh)  ने. प्रभसिमरन सिंह ने साउथ जोन के खिलाफ हवा में उड़कर एक ऐसा अद्भुत कैच लपका जिसकी चौतरफा चर्चा हो रही है. प्रभसिमरन का हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से कैच लपकने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसपर फैंस अलग अलग कमेंट कर रहे हैं.

पुड्डुचेरी में नॉर्थ जोन और साउथ जोन के बीच देवधर ट्रॉफी का मुकाबला खेला गया. साउथ जोन की पारी के 39वें ओवर में मयंक यादव (Mayank Yadav) की दूसरी गेंद पड़कर बैटर रिकी भुई (Ricky Bhui) के शरीर के करीब आई. जिसे भुई ने स्लिप के ऊपर से खेलने की कोशिश की. लेकिन प्रभसिमरन चौकन्ना थे. उन्होंने पहले अपनी बायीं ओर लेकिन फिर दायीं ओर स्पाइडर मैन की तरह हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से अद्भुत कैच लपक लिया. प्रभसिमरन के इस कैच को जिसने भी देखा वह दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर हो गया.

वह खेल से बड़ी नहीं हैं, इससे भारतीय क्रिकेट का नाम… कप्तान पर फूटा दिग्गज का गुस्सा, कार्रवाई की मांग की

‘विराट भैया ने गले लगाया… कुछ पल के लिए मैं तो दूसरी दुनिया में चला गया, अद्भुत था वो क्षण’

बीसीसीआई ने प्रभसिमरन सिंह का वीडियो शेयर किया है
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रभसिमरन के इस बेहतरीन कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. बीसीसीआई ने प्रभसिमरन के फोटो के साथ लिखा, ‘ आप विकेट के पीछे प्रभसिमरन के इस फ्लाइंग कैच को मिस नहीं करना चाहेंगे.’

साउथ जोन ने 8 विकेट पर 303 रन बनाए
मैच की बात करें तो साउथ जोन ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 303 रन बनाए. उसकी ओर से कप्तान मयंक अग्रवाल ने 64 रन बनाए जबकि रोहन कुनुमुल ने 70 रन की पारी खेली वहीं नारायण जगदीशन ने 72 रन बनाए. बारिश की वजह से नॉर्थजोन को 275 रन का संशोधित लक्ष्य मिला है. नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम मुश्किल में है. उसने 50 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं.

टैग: बीसीसीआई, क्रिकेट

(टैग्सटूट्रांसलेट)प्रभसिमरन सिंह(टी)देवधर ट्रॉफी(टी)प्रभासिमरन सिंह स्टनर कैच(टी)प्रभासिमरन सिंह ने रिकी भुई को स्टनर कैच(टी) से आउट किया नॉर्थ जोन बनाम साउथ जोन(टी)प्रभासिमरन सिंह स्पाइडर मैन कैच(टी)प्रभासिमरन सिंह ब्लाइंडर कैच आउट रिकी भुई(टी)प्रभाबसिमरन सिंह(टी)देवधर ट्रॉफी

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *