हाइलाइट्स

कोचिंग सिटी कोटा में जंगली छिपकलियों का खौफ
फिर से दो घरों में पहुंची भारी भरकम मॉनिटर लिजर्ड
स्नेक कैचर गोविंद शर्मा ने दोनों को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

कोटा. कोचिंग सिटी कोटा में एक बार फिर से मॉनिटर लिजर्ड (Monitor lizard) ने हंगामा मचा दिया. यहां शहर के दो अलग-अलग इलाकों में जंगली छिपकली मॉनिटर लिजर्ड आने से हड़कंप मच गया. मॉनिटर लिजर्ड को देखकर लोग दहशत में आ गए. घर के बाहर लोगों की भारी भीड़ लग गई. हालात ये हो गए कि पुलिस को भी मौके पर पहुंचना पड़ा. बाद में सूचना पर वहां पहुंचे स्नेक कैचर गोविंद शर्मा ने भारी भरकम दोनों मॉनिटर लिजर्ड को रेस्क्यू किया और कड़ी मशक्कत के बाद लाडपुरा के जंगल में छोड़ा.

जानकारी के अनुसार पहली घटना कोटा के महावीर नगर सैकेंड इलाके की है. यहां शनिवार रात को भावना गुप्ता के घर में भारी-भरकम मॉनिटर लिजर्ड घुस गई. वहां यह भारी भरकम छिपकली डाइनिंग टेबल की कुर्सी पर जा चिपकी. कुर्सी पर गोयरा जैसा जीव (मॉनिटर लिजर्ड) देखकर घर में मौजूद लोगों की चीखें निकल गई और वहां हड़कंप मच गया. पूरा परिवार दहशत में आ गया. भावना के परिजनों के हालात को देखकर वहां भारी भीड़ एकत्र हो गई.

कार के बोनट में घुसी 3 फीट लंबी जंगली छिपकली, दहशत में आया पूरा परिवार, देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

स्नेक कैचर गोविंद शर्मा ने किया रेस्क्यू
इसकी सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. बाद में स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को बुलाया गया. गोविंद शर्मा ने मौके पर पहुंचकर मॉनिटर लिजर्ड को रेस्क्यू किया और फिर लाडपुरा के जंगल में छोड़ दिया. दूसरी घटना दूसरी घटना तलवंडी इलाके में हुई. वहां आरबी अग्रवाल घर में भी जंगली छिपकली मॉनिटर लिजर्ड घुस गई. वहां भी घर में भारी भरकम छिपकली देखकर लोगों की भीड़ लग गई. बाद में फिर से मौके पर स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को मौके पर बुलाया गया.

यह बेहद सीधा वन्यजीव है
गोविंद शर्मा ने कड़ी मशक्कत के बाद वहां भी मॉनिटर लिजर्ड का पकड़ लिया. बाद में उसे भी लाडपुरा के जंगल में छोड़ा गया. स्नेक कैचर गोविंद शर्मा ने बताया कि मॉनिटर लिजर्ड जहरीली नहीं होती है. यह बेहद सीधा वन्यजीव है. यह किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती है. लोग डर के मारे ही कई बार इसे मार देते हैं. इसे मारें नहीं बल्कि पकड़कर जंगल में छोड़ देवें. उल्लेखनीय है पिछले दिनों कोटा में एक मॉनिटर लिजर्ड कार के बोनट में घुस गई थी. उसे भी गोविंद शर्मा ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा था.

टैग: समाचार शहर, मॉनीटर गोधिका, राजस्थान समाचार, वन्यजीव समाचार हिंदी में

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *