नई दिल्ली. फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी कम बजट में बनी फिल्में हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचाया है. कुछ फिल्मों ने अपने बजट एक-दो नहीं बल्कि कई गुना रुपये कमाए हैं. दर्शकों ने इन फिल्मों की कहानी से लेकर एक्शन और डायलॉग तक को भी खूब पसंद किया था. अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह की साल 2008 में आई फिल्म ‘ए वडनेसडे’ भी इन फिल्मों में से एक हैं.

साल 2008 में सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह की संजीदा एक्टिंग और उम्दा कहानी ने दर्शकों को दीवाना बना दिया था. फिल्म के डायलॉग और बेहतरीन कहानी ने किसी भी मौके पर दर्शकों को कहीं भी निराश नहीं होने दिया. फिल्म में अनुपम खेर की एक्टिंग भी लाजवाब रही. ए वेनस्डे! की गिनती आज बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में होती है. इस बेहद कम बजट में बनी फिल्म ने करोड़ों की कमाई कर मेकर्स को मालामाल कर दिया था, फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर के अलावा जिमी शेरगिल, आमिर बशीर, दीपल शॉ और रोहितश गौड समेत कई कलाकार अहम भूमिका में नजर आए थे.

90 के दशक का स्टाइलिश विलेन, दर्जनभर से ज्यादा की फिल्में, अब कहां गुम हैं अजय देवगन संग नजर आ चुका ये एक्टर

4 करोड़ में बनी 30 करोड़ की बंपर कमाई
आम आदमी की ताकत और दिमाग को जिस तरह से इस फिल्म में खूबसूरती से दिखाया गया था. इससे पहले कभी किसी फिल्म में नहीं देखा गया था. ‘ए वेडनसडे’ फिल्म ने समाज को सच्चाई का एक ऐसा आईना दिखाया था कि दर्शक भी सिनेमाघरों में कुर्सी पर बंधे रहने को मजबूर हो गए थे.ये फिल्म कुल 4 करोड़ रुपये के बजट के साथ बनकर तैयार की गई थी लेकिन इस फिल्म ने दुनियाभर में करीब 30 करोड़ रुपये ताबड़तोड़ कमाई कर दर्शक और मेकर्स सभी को चौंका दिया था. डेढ़ घंटे की इस फिल्म के निर्देशन की कमान नीरज पांडे ने संभाली थी. उन्होंने ही ए वेनस्डे की कहानी को लिखा भी था.

कोई गाना या हीरोइन नहीं थी
इस सस्पेंस थ्रिलर फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर ने अपने किरदारों से भी खूब वाहवाही लूटी थी. ये फिल्म रिलीज के वक्त सुर्खियां में छाई रही थी. ए वेनस्डे की फिल्म की सबसे खास बात यह थी कि इस फिल्म में एक भी गाना नहीं था, इतना ही नहीं फिल्म में कोई हीरोइन भी नहीं थी. बावजूद इसके बेहद कम बजट वाली इस फिल्म में पर्दे पर जो शानदार कमाई की थी वो वाकई काबिल-ए-तारीफ थी. दर्शकों और समीक्षकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. अपनी करोड़ों कमाई करने वाली फिल्म के लिए नीरज पांडे को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. इसके अलावा उन्होंने फिल्म फेयर में भी बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार अपने नाम किया था.

बता दें कि आतंकवाद पर बनी इस फिल्म में एक ऐसे आम आदमी की कहानी दिखाई गई थी जो आतंकवाद को जड़ से मिटाना चाहता है. 3 आतंकियों को खत्म करने के लिए वह एक योजना भी बनाता है और अपने मिशन की जद्दोजहद में लगा रहता है, फिल्म की कहानी इसी के इर्द गिर्द घूमती है जिसे फिल्म के कलाकारों ने बखूबी निभाया है. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने धमाका कर दिया था.

टैग: अनुपम खेर, मनोरंजन विशेष

(टैग्सटूट्रांसलेट)ए वेडनसडे(टी)ए वेडनसडे बजट(टी)मूवी ए वेडनसडे(टी)ए वेडनसडे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन(टी)ए वेडनसडे स्टार कास्ट(टी)दीपाली शॉ(टी)ए वेडनसडे वर्ल्ड वाइड कलेक्शन(टी)नसीरुद्दीन शाह(टी)अनुपम खेर(टी)जिमी शेरगिल(टी)कम बजट फिल्म(टी)नसीरुद्दीन शाह की हिट फिल्म(टी)नसीरुद्दीन शाह की फ्लॉप फिल्में(टी)नसीरुद्दीन शाह की उम्र(टी)नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ए बुधवार(टी)नसीरुद्दीन शाह की आने वाली फिल्म(टी)अनुपम खेर की हिट फिल्में(टी)अनुपम खेर की फ्लॉप फिल्में(टी)अनुपम खेर की आने वाली फिल्में(टी)अनुपम खेर की आने वाली फिल्में(टी)अनुपम खेर की ब्लॉकबस्टर फिल्म(टी)ए बुधवार की रिलीज डेट(टी)नीरज पांडे(टी)नीरज पांडे की ब्लॉकबस्टर फिल्म(टी)नीरज पांडे को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला(टी)नीरज पांडे की ब्लॉकबस्टर फिल्म ए बुधवार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *