Seema Haider: क्‍या सीमा हैदर को मिलेगी भारत की नागरिकता? राष्ट्रपति के पास याचिका दायर, जानें अर्जी में क्‍या कहा गया

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान से भारत आई सीमा हैदर (सीमा हैदर) को जहां एक और कानूनन उसके मुल्‍क वापस पाकिस्‍तान भेजने की बातें कही जा रही हैं, वहीं इसी बीच सीमा हमेशा के लिए भारत में रह जाएं इसकी कवायद शुरू हो गई है. सीमा हैदर को भारत की नागरिकता दिए जाने की मांग राष्‍ट्रपति के समक्ष की गई है. वकील एपी सिंह की तरफ से राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के समक्ष एक अर्जी दाखिल कर सीमा मीणा (Seema Meena) को नागरिकता देने की मांग की गई है.

राष्‍ट्रपति के नाम इस अर्जी के विषय में कहा गया है कि सीमा मीणा, जोकि गुलाम हैदर की 4 साल पहले तलाकशुदा हैं और अब सचिन मीणा की पत्‍नी हैं, के साथ गौतमबुद्ध नगर के रबूपुरा में रह रही हैं. उन्‍होंने भारतीय संस्‍कृति, सभ्‍यता, सुरक्षा से प्रभावित होकर इस्‍लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है.

इसमें आगे कहा गया है कि सचिन मीणा के साथ हिंदू रीति रिवाजों से शादी करने के बाद अब अपने पति और चारों बच्‍चों के साथ, जिन्‍हें सचिन ने अपना लिया है, अपने ससुराल पक्ष के घर में रहना चाहती हैं. उनकी प्रार्थना है कि उन्‍हें इसकी इजाजत दी जाए, ताकि वह यहां भारतीय संस्‍कृति के तहत अपना जीवन जी सकें.

उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर मामले में अब एक के बाद एक नए मोड़ आ रहे हैं. सीमा के घर के बाहर मीडिया कर्मियों का जमावड़ा लगा हुआ है. सब सीमा से यही जानना चाहते हैं कि यूपी एटीएस ने उनसे क्या पूछताछ की, क्या सीमा सब कुछ सच बोल रही है या उनके बयानों में कोई विरोधाभास है. अगर सीमा को वापस भेज दिया जाएगा तो उसके साथ क्या होगा. क्या सीमा वापस जाना चाहती है या नहीं? कई सारे सवाल हैं और सीमा एक-एक कर सवालों के जवाब दे रही है.

सीमा ने सवालों का जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ से गुहार लगाई है कि उसे पाकिस्तान ना भेजा जाए नहीं तो वह मौत के मुंह में चली जाएगी. उसे चाहे जहां रखें भारत में, लेकिन उसे सचिन और उसके बच्चों के साथ यही रखें.

सीमा हैदर को पाकिस्‍तानी नहीं, बल्कि ये भारतीय क्रिकेटर है ‘सबसे ज्‍यादा पसंद’

सीमा ने यह भी बताया कि उसका भाई 2022 में पाकिस्तानी आर्मी में भर्ती हुआ, लेकिन वह सबसे निचली रैंक पर है. उसने बताया कि जो उसके चाचा की बात आ रही है कि वह पाकिस्तानी आर्मी में थे, तो वो उसके पैदा होने से पहले थे.

सीमा ने बताया कि उसकी शादी पशुपतिनाथ मंदिर में हुई, जबकि मंदिर की देखरेख करने वाले ट्रस्ट के प्रवक्ता का कहना है की मंदिर में कोई शादी नहीं होती है. तमाम सवालों के जवाब देते हुए सीमा हैदर खुद को सिर्फ इस बात का दोषी बताती है कि उसने गलत तरीके से भारत में एंट्री की. लेकिन वह कहती है कि उसे यह सब कुछ सचिन के प्यार के लिए किया और वह सचिन के बिना नहीं रह सकती.

उसका कहना है कि कोई भी फ्लाइट पाकिस्तान से नेपाल सीधे नहीं जाती. इसलिए शारजाह होकर उसे नेपाल आना पड़ा.

सीमा हैदर खुद को बेगुनाह बताती है और कहती है कि वह कोई जासूस नहीं है. अगर वह पाकिस्तान वापस गई तो मौत के मुंह में चली जाएगी, इसीलिए उसे यहीं रहने दिया जाए. उसने बताया कि पाकिस्तान में हालात बद से बदतर हैं, सचिन की भले ही कमाई 13000 की हो, लेकिन वह पाकिस्तान से 3 गुना है.

टैग: Draupadi murmu, Gautam Buddha Nagar, सीमा हैदर

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *