Earthquake Today in Jaipur Rajasthan : राजस्थान से मणिपुर तक हिली धरती, जयपुर में 1 घंटे में 3 भूकंप के झटकों से हड़कंप, घरों से बाहर भागे लोग

नई दिल्ली: राजस्थान (Earthquake in Jaipur) से लेकर मणिपुर (Earthquake News) तक शुक्रवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. एक ओर जहां राजस्थान में भूकंप के बार-बार झटके महसूस किए गए, वहीं मणिपुर में भी भूकंप से धरती डोली. राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक घंटे में तीन बार धरती हिली और भूकंप के झटकों से सहमे लोग घरों से बाहर निकलते दिखे. जयपुर समेत आसपास के इलाकों में भूकंप के ताबड़तोड़ झटकों से पूरा शहर सहम गया और लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर भागते दिखे. जयपुर में रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता क्रमश: 3.1, 3.4 और 4.4 मापी गई. फिलहाल किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जयपुर शहर में शुक्रवार यानी आज सुबह एक घंटे के अंतराल में तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए और तीनों बार इसकी तीव्रता अलग-अलग मापी गई. जयपुर में सबसे लेटेस्ट भूकंप के झटके सुबह 4 बजकर 25 मिनट पर महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 थी. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने इसकी सूचना दी. इस भूकंप की गहराई 10 किलोमीटर थी.

टैग: भूकंप, जयपुर समाचार



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *