वसीम अहमद/अलीगढ़. हिंदुस्तान के जाने-माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बड़ी बेटी हिबा नसीरुद्दीन का जन्म प्रमाण पत्र जारी होने से पहले ही विवादों में घिर गया है. कुछ समय पहले जब इस जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया गया था तब संबंधित दस्तावेज के अभाव में इसे जारी नहीं किया गया था. और अब इस जन्म प्रमाण पत्र में एक और पेच फंस गया है.

दरअसल, नसरुद्दीन शाह की बड़ी बेटी हिबा के जन्म प्रमाण पत्र के लिए एक नया आवेदन उनके रिश्तेदार गौसिया शाह की ओर से अलीगढ़ नगर निगम को दिया गया है. जिसे जांच के लिए सेनेटरी निरीक्षक को दिया गया है. लेकिन इसमें अब उस नर्सिंग होम का ब्यौरा स्वास्थ्य विभाग से लिया जाएगा, जिसमें हिबा का जन्म होने का उल्लेख है. दरअसल वो नर्सिंग होम अब बंद हो चुका है. फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बेटी हिबा का अब जन्म प्रमाण पत्र बनेगा या नहीं? यह अब एक बड़ा सवाल बन गया है, क्योंकि इसमें पिछले दिनों आवेदन से लेकर अब तक कई कानूनी पेच फंसे हुए हैं.

रिकॉर्ड के विषय में जानकारी जुटाई जाएगी
जानकारी देते हुए अलीगढ़ नगर निगम के जोन प्रभारी विनय राय बताते हैं कि आवेदन को सेनेटरी निरीक्षक को जांच के लिए दिया गया है. जिसमें लगे दस्तावेजों, आवेदक, गवाह के शपथ पत्रों व अन्य सभी तथ्यों की जांच की जाएगी. उनकी रिपोर्ट के आधार पर यह आवेदन मजिस्ट्रेट के समक्ष भी भेजा जाएगा. जिसके बाद मजिस्ट्रेट अपने स्तर से सेनेटरी निरीक्षक की रिपोर्ट को सत्यापित करेंगे. इसके बाद ही प्रमाण पत्र जारी हो सकता है.

नर्सिंग होम बंद
आवेदन के अनुसार 20 अगस्त 1970 को टीकाराम नर्सिंग होम अलीगढ़ में जन्म का उल्लेख है जो कई वर्ष पहले बंद हो गया है. अब नगर निगम द्वारा सीएमओ कार्यालय से पत्राचार किया जाएगा. उस नर्सिंग होम के अस्तित्व और उसके रिकॉर्ड के विषय में जानकारी जुटाई जाएगी क्योंकि यह प्रमाण पत्र 53 वर्ष बाद मांगा गया है. इसलिए नियमानुसार इस पर यह प्रक्रिया अपनाई जाएगी.

टैग: स्थानीय18, Naseeruddin Shah

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *