नई दिल्‍ली. आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले कुछ प्रमुख फ्रेंचाइजी ने अपने लिए कोच सहित सपोर्ट स्‍टाफ की तलाश तेज कर दी है, इसमें इस सीजन में अच्‍छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के अलावा पांचवें स्‍थान पर रही राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) भी शामिल हैं. बता दें, सनराइजर्स का आईपीएल के इस सीजन में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और वह टूर्नामेंट की सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई थी.

क्रिकेबज की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल-2023 के खराब प्रदर्शन के बाद SRH की टीम हेड कोच सहित सपोर्ट स्‍टाफ में बड़े बदलाव की तैयारी में है. टीम के हेड कोच ब्रायन लारा की छुट्टी होना लगभग तय माना जा रहा. कोई नया कोच उनकी जगह ले सकता है. इस वर्ष प्‍लेऑफ में पहुंची लखनऊ सुपरजायंट्स ने तो नया हेड कोच नियुक्‍त भी कर दिया है.

एलएसजी ने लैंगर को नियुक्‍त किया
लखनऊ फ्रेंचाइजी ने एंडी फ्लॉवर (Andy Flower) से नाता तोड़ते हुए ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर व कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को नया कोच नियुक्‍त किया है. हालांकि LSG के कोच पद से हटाए जाने के बाद भी फ्लॉवर डिमांड में बने हुए हैं. ऐसी चर्चाएं हैं कि उन्‍हें, राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम कोच बना सकती है. आईपीएल 2023 में कुमार संगकारा ने RR के हेड कोच की जिम्‍मेदारी संभाली थी, लेकिन वे अपने मूल पद ‘डायरेक्‍टर ऑफ क्रिकेट’ में वापसी कर सकते हैं.

सनराइजर्स भी तलाश रही नया कोच
सनराइजर्स की टीम ने भी नए कोच की तलाश तेज कर दी है लेकिन यह कौन होगा, इसे लेकर फ्रेंचाइजी में ‘पत्‍ते’ नहीं खोले हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एंडी फ्लॉवर के नाम पर भी SRH विचार कर रहा है. यदि वाकई ऐसा है, तो फ्लॉवर के साथ करार के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच की ‘रेस’ दिलचस्‍प होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट कोहली की टीम-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर भी नए कोच की तलाश में हैं . पिछले चार सीजन से मार्क हेंसन क्रिकेट डायरेक्‍टर और संजय बांगड़ हेड कोच की जिम्‍मेदारी संभाल रहे हैं लेकिन अब इन्‍हें बदला जा सकता है. कई प्रतिभाशाली प्‍लेयर्स की मौजूदगी के बावजूद आरसीबी की टीम अब तक आईपीएल चैंपियन नहीं बन सकी है.

टैग: आईपीएल, जस्टिन लैंगर, Rajasthan Royals, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद

(टैग अनुवाद करने के लिए)एंडी फ्लावर(टी)आईपीएल 2024(टी)राजस्थान रॉयल्स(टी)रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(टी)सनराइजर्स हैदराबाद(टी)लखनऊ सुपर जायंट्स(टी)आईपीएल 2024

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *