टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाज ने जड़ा है सबसे लंबा छक्का, स्टेडियम के छत पर मारी गेंद, 18 साल से नहीं टूटा रिकॉर्ड

हाइलाइट्स

टेस्ट क्रिकेट में किसने जड़ा है सबसे लंबा छक्का
एक तेज गेंदबाज के नाम है यह खास रिकॉर्ड

नई दिल्ली. टेस्ट  क्रिकेट का एक ऐसा फॉर्मेट है जो संयम और धैर्य का खेल माना जाता है. यहां बल्लेबाज बड़े-बड़े शॉट्स नहीं बल्कि क्रीज पर अधिक से अधिक समय बिताना चाहता है. वो अलग बात है कि ब्रैंडन मैकुलम ने सिर्फ 54 गेंदों में ही सेंचुरी ठोक दी थी. आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने टेस्ट में सबसे लंबा छक्का मारा है.

दरअसल, टेस्ट में सबसे लंबा छक्का लगाने वाला खिलाड़ी कोई बल्लेबाज या कोई ऑलराउंडर नहीं है बल्कि यह एक गेंदबाज है. हम बात कर रहे हैं ब्रेट ली के बारे में. ब्रेट ली ने ही टेस्ट में सबसे लंबा छक्का मारा था. उन्होंने यह कारनामा वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2005 में किया था. ब्रेट ली ने गाबा में हो रहे इस मैच में 82 गेंदों में 47 रन बनाए थे. उनके इस छक्के की लंबाई 135 मीटर की थी.

एशिया कप के शेड्यूल को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस तारीख को भारत-पाकिस्तान हो सकते हैं आमने-सामने

छत पर जा गिरी थी गेंद
जब डेरेन पॉवेल गेंदबाजी करने आए तो यह किसी ने भी नहीं सोचा था कि ब्रेट ली उन्हें इतना लंबा छक्का मारेंगे. लेकिन ब्रेट ली ने जब यह छक्का लगाया तो गेंद सीधे स्टेडियम के छत पर गिरी थी. इस दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शक पूरी तरह से हैरान हो गए थे. बता दें कि ब्रेट ली अपने करियर में सिर्फ 18 छक्के ही लगा चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने बड़े अंतर से जीता था मैच
ब्रेट ली इस टेस्ट मैच की पहली इनिंग में 9वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे. उन्होंने 47 रन बनाए थे. इसके अलावा रिकी पोंटिंग ने शानदार शतक जड़ा था. उनके बल्ले से 213 गेंदों में 149 रन निकले थे. इसके अलावा एडम गिलक्रिस्ट और शेन वार्न ने क्रमश: 44 और 47 रन मारे थे. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 379 रनों के बड़े अंतर से जीता था.

टैग: ब्रेट ली, टेस्ट क्रिकेट

(टैग्सटूट्रांसलेट) टेस्ट में सबसे लंबा छक्का (टी) ब्रेट ली (टी) ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टंडीज 2005 (टी) ब्रेट ली (टी) टेस्ट में सबसे लंबा छक्का (टी) ब्रेट ली द्वारा 135 मीटर छक्का (टी) ब्रेट ली आँकड़े(टी)ब्रेट ली विवाद(टी)ब्रेट ली ऑस्ट्रेलिया(टी)ब्रेट ली सबसे लंबा छक्का(टी)ब्रेट ली की पत्नी(टी)ब्रेट ली बनाम भारत(टी)डैरेन पॉवेल छक्का(टी)ब्रेट ली करियर(टी)हिंदी क्रिकेट समाचार(टी)खेल समाचार(टी)क्रिकेट समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*