हरदोई. सब्जियां लगातार महंगी होती जा रही हैं. ऐसे में अब सब्जी चोरी की घटनाएं भी लगातार सामने आने लगी हैं. यूपी के हरदोई के नवीन सब्जी मंडी में अभी दो दिन पूर्व यहां एक व्यापारी का 7 क्विंटल प्याज चोरी हुआ था. अब बीती रात चोर एक अन्य आढ़ती के यहां से एक कैरेट टमाटर, आलू की बोरी और कांटा सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए. घटना के बाद मंडी में हड़कंप मचा हुआ है.

बतातें चलें कि कोतवाली शहर इलाके में लखनऊ रोड पर बनी नवीन सब्जी मंडी में थोक सब्जी का व्यापार होता है. यहां से शहर क्षेत्र की सब्जी मंडियों के अलावा जिले की अन्य मंडियों के भी व्यापारी सब्जी खरीदकर ले जाते हैं.

प्याज के बाद टमाटर चोरी

अभी दो दिन पूर्व एक आढ़त से चोर 7 क्विंटल प्याज चोरी कर ले गए थे. बीती रात चोरों ने एक अन्य आढ़त से एक कैरेट, जिसमें करीब 25 किलो टमाटर भरा हुआ था, के अलावा एक बोरी आलू और इलेक्ट्रॉनिक कांटा व अन्य सामान चोरी कर लिया. सुबह आढ़त मालिक राजाराम जब आढ़त खोली तो उसे चोरी की घटना का पता चला. राजाराम ने बताया कि करीब बारह हजार की सब्जी व अन्य सामान चोर चोरी कर ले गए हैं.

टमाटर की दिन रात रखवाली कर रहे व्यापारी

इन दिनों टमाटर की कीमतों में आग लगी हुई है. थोक में जहां 120 से 130 तक टमाटर बिक रहा है. वहीं, फुटकर बिक्री 150 प्रति किलो तक हो रही है. यह मंडी सुबह दस बजे तक चालू रहती है और फिर बन्द हो जाती है. ऐसे में जो व्यापारी टमाटर रखते हैं और आढ़त में ही रहते हैं. व्यापारियों का कहना है कि मंडी को वे टैक्स देते हैं, लेकिन उसके बाद भी सुरक्षा का कोई प्रबंध मंडी प्रशासन नहीं करता है. इस कारण आए दिन चोरी की घटनाएं होती रहती हैं. अब खुद व्यापारी सामान की रखवाले कर रहे हैं.

टैग: हरदोई अपराध समाचार, टमाटर, सब्ज़ी बाज़ार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *