PAK vs SL Test: घर के बाहर छाया पाकिस्तानी बैटर, पहली पारी में ही ठोका दोहरा शतक, यशस्वी जायसवाल से निकला आगे

हाइलाइट्स

सऊद शकील ने गॉल टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा है
वो श्रीलंका में डबल सेंचुरी जमाने वाले पहले पाकिस्तानी

नई दिल्ली. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच गॉल में 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा. श्रीलंका के पहली पारी में 312 रन के जवाब में पाकिस्तान ने तीसरे दिन मेजबान देश पर 120 रन से अधिक की बढ़त हासिल कर ली है. इसमें पाकिस्तान के मध्य क्रम के बल्लेबाज सऊद शकील का बड़ा हाथ है. सऊद ने दोहरा शतक ठोक दिया. ये पाकिस्तान के बाहर सऊद की पहली टेस्ट पारी है और उसमें ही इस बाएं हाथ के बैटर ने दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया.

सऊद से पहले यशस्वी जायसवाल ने भी घर के बाहर अपनी पहली ही टेस्ट पारी में शतक जड़ा था. यशस्वी 171 रन पर आउट हो गए थे लेकिन सऊद उनसे आगे निकले और विदेश में पहली पारी में ही दोहरा शतक ठोक डाला. उन्होंने चौके से अपना दोहरा शतक पूरा किया. इसके लिए सऊद ने 352 गेंद खेली. सऊद आखिर तक आउट नहीं हुए और 208 रन पर नाबाद लौटे.

सऊद शकील ने श्रीलंका बोर्ड प्रसिडेंट इलेवन के खिलाफ वॉर्म अप मैच में भी अर्धशतक ठोका था. गॉल टेस्ट में पाकिस्तान ने एक समय पहली पारी में 101 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका पहली पारी में पाकिस्तान पर बढ़त हासिल कर लेगा लेकिन सऊद शकील ने ऐसा खूंटा गाड़ा कि न सिर्फ पाकिस्तान को बड़ी बढ़त दिलाई, बल्कि अपनी पहली डबल सेंचुरी भी पूरी की. सऊद शकील ने आगा सलमान के साथ छठे विकेट के लिए 218 गेंद में 177 रन की साझेदारी की.

आगा सलमान ने 113 गेंद में 83 रन बनाए. ये पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 175 या उससे अधिक रन की दूसरी सबसे तेज पार्टनरशिप है. आगा-शकील ने करीब 5 रन प्रति ओवर की रेट से बनाए.

टैग: बाबर आजम, नसीम शाह, पाकिस्तान, श्रीलंका

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*