हाइलाइट्स

4 सावन, 1673 दिन बीते, फिर भी इंतजार का पल नहीं हुआ समाप्त
आखिर कब देंगे कोहली खुशी का सौगात?

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच प्रस्तावित दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से 14 जुलाई के बीच डोमिनिका में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम मेजबान टीम पर हमेशा हावी नजर आई. टीम के लिए जहां अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए 12 सफलता प्राप्त की. वहीं डेब्यू करते हुए युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक लगाया. इनके अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए किंग कोहली भी जबर्दस्त लय में नजर आए और 76 रन की उम्दा अर्द्धशतकीय पारी खेली.

हालांकि, डोमिनिका में विराट कोहली (Virat Kohli) जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देख ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि वह वर्षों से विदेशी जमीं पर चले आ रहे अपने शतकों के सुखा को खत्म कर देंगे, लेकिन वह ऐसा करने में नाकामयाब रहे. 146वें ओवर की दूसरी गेंद पर रहकीम कॉर्नवाल ने एलिक एथनाज के हाथों कैच आउट करते हुए उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें- ‘क्रिकेट के भगवान’ ने टेस्ट क्रिकेट में लगाए हैं सर्वाधिक चौके, दूसरे नंबर पर भारतीय दीवार, टॉप 5 में लारा-पोंटिग भी शामिल

बता दें विराट कोहली ने आखिरी बार विदेशी जमीं पर टेस्ट शतक साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में लगाया था. तब से अबतक वह विदेशी जमीं पर शतक नहीं लगा पाए हैं. इस बीच उन्हें करीब चार सावन एवं 1673 दिन बीत गए हैं.

टैग: ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम वेस्टइंडीज, टीम इंडिया, विराट कोहली

(टैग्सटूट्रांसलेट)विराट कोहली(टी)विदेशी दौरे पर शतक(टी)ऑस्ट्रेलिया(टी)पर्थ(टी)डोमिनिका(टी)डोमिनिका टेस्ट(टी)भारत बनाम वेस्टइंडीज(टी)भारत(टी)वेस्टइंडीज(टी)IND बनाम WI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *