मेघा उपाध्याय/इंदौर. शहर का शीतला माता बाजार साड़ियों के लिए सूरत की तर्ज पर बहुत ज्यादा मशहूर है. यहां पर कम दाम पर अच्छी क्वालिटी में कई वैरायटी की साड़ियां मिल जाती हैं, जिसमें चंदेरी, बनारसी, महेश्वरी और ऑर्गेनसा की साड़ियां शामिल हैं. मार्केट की खासियत यह है कि जो साड़ी शोरूम पर ₹5000 में मिल रही है. वहीं साड़ी यहां पर मात्र आधी कीमत और बेहतर ऑप्शंस में मिल जाती है. इसका कारण है कि होलसेल के लिए यह मार्केट मशहूर है और बड़े-बड़े शोरूम वाले भी यहीं से होलसेल में खरीदकर उन्हें शोरूम में महंगे दामों में बेचते हैं.

रिटेलिंग की बात करें तो आपको साड़ियों पर बहुत ही अच्छे ऑफर मिल जाएंगे, जिसमें सिंथेटिक साड़ियां मात्र 50 ₹ से शुरू होती हैं. वहीं हैवी से हैवी साड़ियों की रेंज ₹1500 तक मिल जाती है. इसके अलावा यहां पर कुछ दुकानें ऐसी भी है जो प्योर फैब्रिक यानी सिल्क, बनारसी, कांजीवरम और चंदेरी जैसी साड़ियां बेचती हैं. यह दुकाने बकायदा सर्टिफाइड भी हैं जो आपको इस बात का आश्वासन देंगी कि जिस साड़ी को आप खरीद रहे हैं वह पूरी तरह ओरिजिनल है.

तीज-त्योहार पर लगती है भीड़
तीज त्योहार और शादियों के सीजन में यहां पर अक्सर भीड़ देखने को मिलती है. साथ ही जो व्यक्ति साड़ी की दुकान खोलता है वह भी यहीं से होलसेल में खरीदारी करता है, ताकि कम दामों में साड़ी खरीद कर मार्केट में अच्छे दामों पर बेची जा सकें. यहां पर मौजूद कई दुकानें इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी मौजूद हैं, जिससे व्यक्ति घर बैठकर साड़ियां खरीद सकता है.

साड़ियों के अलावा सूट भी फेमस
साड़ियों के अलावा शीतला माता बाजार में सूट भी आसानी से बहुत ही कम दामों में मिल जाते हैं, जो कि लड़कियों को बेहद पसंद आते हैं. उन्हीं की पसंद को ध्यान में रखते हुए ट्रेंडिंग डिजाइंस पर अच्छे ऑफर भी समय – समय पर लगाए जाते हैं.

टैग: इंदौर समाचार, ताज़ा हिन्दी समाचार, स्थानीय18, बाज़ार, एमपी न्यूज़

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *