नई दिल्ली. श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा है. उसने न्यूजीलैंड को टी20 में 10 विकेट से हराने का कारनामा किया है. ये पहली बार हुआ है, जब श्रीलंका की महिला टीम ने न्यूजीलैंड को टी20 में इस अंतर से हराया है. दोनों देशों के बीच कोलंबो में तीसरा टी20 खेला गया था. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 140 रन बनाए थे. श्रीलंका ने 14.3 ओवर में ही बिना विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका की जीत में कप्तान चमारी अट्टापट्टू का सबसे बड़ा हाथ रहा. चमारी ने ओपनिंग करते हुए महज 47 गेंद में नाबाद 80 रन ठोके.

चमारी अट्टापट्टू ने अपनी नाबाद 80 रन की पारी में 13 चौके और 2 छक्के उड़ाए. उनके अलावा हर्षिता समरविक्रमा ने भी 40 गेंद में 49 रन बनाए. श्रीलंका ने 33 गेंद रहते ही मैच जीत लिया. हालांकि, न्यूजीलैंड ने शुरुआती दोनों टी20 जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी. न्यूजीलैंड ने इस दौरे को टी20 सीरीज जीत के साथ खत्म किया. श्रीलंका ने इससे पहले वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी.

चमारी अट्टापट्टू ने 25 गेंद में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. उन्होंने पावरप्ले में 9 चौके और 1 छक्का उड़ाया था और श्रीलंका ने पहले 6 ओर में 64 रन कूट डाले थे. दूसरे छोर पर हर्षिता ने संयमित पारी खेली और उन्होंने लगातार तीन चौके लगा मैच खत्म किया. न्यूजीलैंड ने आखिरी 5 विकेट महज 11 रन में ही गंवा दिए थे. इसी वजह से श्रीलंका को 141 रन का ही टारगेट मिला. न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने 25 गेंद में 46 रन की पारी खेली थी. श्रीलंका की तरफ से इनोका रानावीरा ने 3 और सुंगधिका कुमारी ने 2 विकेट लिए थे.

टैग: न्यूज़ीलैंड, श्रीलंका, महिला क्रिकेट

(टैग्सटूट्रांसलेट)श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम(टी)श्रीलंका महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला तीसरा टी20ई हाइलाइट्स(टी)चमारी अथापथु(टी)चमारी अथापथु 25 गेंद पचास(टी)श्रीलंका की महिला ने तीसरे टी20ई में न्यूजीलैंड की महिला टीम को 10 विकेट से हराया (टी) चमारी अथापथु अर्धशतक (टी) हर्षिता समरविक्रमा (टी) श्रीलंका का न्यूजीलैंड दौरा 2023 (टी) टी20ई में किसी श्रीलंकाई द्वारा सबसे तेज अर्धशतक (टी) पहली बार श्रीलंका ने टी20ई क्रिकेट में न्यूजीलैंड को हराया है (टी) श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम (टी) सोफी डिवाइन (टी) न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम (टी) क्रिकेट समाचार हिंदी में (टी) क्रिकेट समाचार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *