IND VS WI: ईशान किशन का टेस्ट डेब्यू, पिता ने कहा… बेटे को प्लेइंग 11 में देखकर मन गदगद

उधव कृष्ण/पटना: भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण में अपनी शुरुआत बुधवार (12 जुलाई) को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से कर दी है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका में खेला जा रहा है. बता दें कि वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. इस टेस्ट से भारत की ओर से दो खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं. विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी पटना के ईशान किशन को दी गई है.

चारों तरफ से मिल रही बधाई
ईशान किशन के पिता ने Local 18 को बताया कि ईशान का भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना पूरा हो गया है. ईशान किशन को पहले टेस्ट मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. यह खुशी और गौरव की बात है. चारों तरफ से बधाई आ रही है. बताते चलें कि टेस्ट खेलने वाले ईशान किशन देश के 307वें खिलाड़ी बन गए हैं.

मैच के कारण छोड़ दी एक्सरसाइज.
ईशान के पिता प्रणव पांडेय ने फोन पर बताया कि अभी डोमिनिका में दिन का समय है और लाइव मैच चल रहा है. वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी चल रही है और बेटा विकेटकीपिंग कर रहा है, इसलिए उन्होंने आज जिम जाना भी स्किप कर दिया है. टीवी से चिपके हैं. आगे बताया कि कल ही ईशान से वीडियो कॉल पर बात हुई थी. ईशान खूब अच्छा करें और देश का नाम रौशन करें. पूरा परिवार यही दुआ कर रहा है.

14 ODI में बना चुके 510 रन
ईशान किशन का यह पहला टेस्ट मैच है. वहीं उन्होंने अब तक 14 इंटरनेशनल वन-डे मैच खेले हैं, जिनमें 42.50 के एवरेज से 510 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा ईशान ने 27 टी-20 मैच भी खेले हैं. इनमें उन्होंने 25.11 के एवरेज से 653 रन बनाए हैं. इसमें चार अर्धशतक शामिल हैं.

ये हैं दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन खिलाड़ी.
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज.

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रेथवेट (कप्तान), टेगेनरीन चंद्रपॉल, रेमन रीफर, जर्मेन ब्लैकवुड, रहकीम कॉर्नवाल, एलिक अथानाजे, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, केमार रोच और जोमेल वारिकन.

टैग: क्रिकेट खबर, Ishan kishan, स्थानीय18, पटना समाचार, टेस्ट क्रिकेट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*