नई दिल्ली. मोबाइल पर पबजी गेम खेलने के दौरान ग्रेटर नोएडा के गांव रबूपुरा में रहने वाले सचिन मीणा से मुलाकात और फिर उसके ‘प्यार’ में पड़कर पाकिस्तान से भारत आई सीमा गुलाम हैदर (Seema Haidar) उर्फ सीमा रिंद इन दिनों खूब सुर्खियों में है. सीमा के इस तरह भारत आने को कई लोग जहां प्यार की इन्तहा मान रहे हैं तो कई उस पर पाकिस्तानी जासूस होने का भी शक कर रहे हैं. वे मांग कर रहे हैं कि अवैध ढंग से भारत आई सीमा को या तो जेल में डाला जाए या फिर उसे वापस पाकिस्तान भेज दिया जाए.

सीमा की कहानी भारत के साथ पाकिस्तान में चर्चा का विषय बनी हुई है. News18 इंडिया ने इस मामले में पाकिस्तानी पत्रकार जिल्ले हैदर और राणा मलाही से बात करके वहां हो रही चर्चा के बारे में जाना. सिंध के रहने वाले राणा मलाही कहते हैं कि सीमा हैदर बिना किसी वीजा के पाकिस्तान से इंडिया कैसे पहुंची उस पर काफी सवाल उठ रहे हैं? सीमा और उसके पति गुलाम हैदर की बातचीत मिस कॉल से शुरू हुई थी. वहीं अब पबजी गेम के जरिये सीमा और सचिन की मुलाकात हुई.

गुलाम का घर बेचकर भागी सीमा!
मलाही बताते हैं, ‘गुलाम हैदर का कहना है कि वह कराची में पहले रिक्शा चलाता था, बीवी-बच्चों की खातिर ही वह पैसे कमाने सऊदी अरब गया था. उसने पैसे जोड़कर घर खरीदा था, जिसे बेचकर सीमा भारत भाग गई और चारों बच्चों को भी अपने साथ ले गई.’ मलाही बताते हैं कि गुलाम लगातार अपील कर रहे हैं कि सीमा को जेल में रखा जाए या पाकिस्तान वापस भेज दिया जाए.

ये भी पढ़ें- ‘एक अच्छी हिंदू बनकर दिखाऊंगी…’, पाकिस्तान से आई सीमा ने भारत से किया वादा

वहीं एक अन्य पत्रकार जिल्ले हैदर बताते हैं कि दुबई में नौकरी कर रहे सीमा के पति गुलाम हैदर से उनकी फोन पर बात हुई है. जब उनसे पूछा गया कि अगर सीमा को वापस पाकिस्तान भेजा गया तो उसके साथ क्या किया जा सकता है तो उन्होंने बताया, ‘अगर यह (सीमा) पाकिस्तान वापस आती हैं तो इन पर दो किस्म के कैस चल सकते हैं. पहला तो पाकिस्तानी कानून के तहत केस चलेगा और दूसरा केस पाकिस्तान की शरई अदालत के तहत चलेगा.’

इस बीच पाकिस्‍तान के आतंकी संगठनों ने सीमा हैदर को धमकी दी है कि अगर वो वापस नहीं लौटी तो वह पाकिस्तान में बसे हिन्‍दुओं को निशाना बनाएंगे. आतंकियों की इस धमकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

” isDesktop=’true’ id=’6860031′ >

उधर सीमा किसी भी कीमत पर पाकिस्तान लौटने को तैयान नहीं. उसका कहना है कि अगर वह अपने देश लौटी तो  एक हिन्‍दू लड़के से शादी करने के चलते उसका कत्ल कर दिया जाएगा. ऐसे में सीमा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मदद की गुहार लगा रही है.

टैग: आईएसआई, प्रेम कहानी, पाकिस्तान कीखबरें

(टैग्सटूट्रांसलेट)सीमा हैदर लव स्टोरी(टी)पबजी लव स्टोरी(टी)सीमा सचिन लव स्टोरी(टी)सीमा सचिन पबजी लव(टी)सीमा सचिन लव बिगिनिंग(टी)पाकिस्तान न्यूज(टी)पाकिस्तान न्यूज इन हिंदी

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *