Real Fight Scene: एक्ट्रेस के सामने जब जैकी श्रॉफ पर चिल्लाए अनिल कपूर, एक्टर ने पकड़ा कॉलर, दे पटका मेज पर

नई दिल्ली. डायरेक्टर राजीव राय के निर्देशन में बनीं ‘युद्ध’ (Yudh) बॉलीवुड की ऑलटाइम सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. 1984 में रिलीज हुई फिल्म ‘अंदर बाहर’ के बाद जैकी श्रॉफ (जैकी श्रॉफ) और अनिल कपूर (अनिल कपूर) दूसरी बार मिलकर बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपा दिया था. फिल्म में टीना मुनीम भी लीड रोल में थीं.

आपको जैकी-अनिल के बारे में एक दिलचस्प बात बता दें कि अनिल कपूर अपने रियल लाइफ में जैकी श्रॉफ से बड़े हैं. हालांकि उन्होंने हमेशा फिल्मों में जैकी के छोटे भाई की भूमिका निभाई. अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर 1956 को हुआ था जबकि 1 फरवरी 1957 को हुआ था. हालांकि रील हो या रियल इस जोड़ी को बॉलीवुड की बेहतरीन जोड़ियों में से एक कहा जाता है. बताते चले कि इस जोड़ी ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी है. इसमें ‘राम-लखन’, ‘त्रिमूर्ति’, ‘युद्ध’, ‘अंदाज अपना’, ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ और ‘कभी ना कभी’ ,‘कर्मा’, ‘काला बाजार’, ‘1942 ए लव स्टोरी’, ‘कभी हां कभी ना’, और ‘लज्जा’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

आईएमबीडी की एक रिपोर्ट् के अनुसार, जब यह जोड़ी अपनी दूसरी फिल्म ‘युद्ध’ की शूटिंग कर रहे थे, तब दोनों मजाक-मजाक में आपस में लड़ पड़े थे. हालांकि वो भी बाद में एक प्रैंक निकला लेकिन दोनों के मजाक से फिल्म का सीन ही बदल गया.

दरअसल, स्क्रीप्ट के अनुसार, एक फाइट सीन के बाद जैकी श्रॉफ को अनिल कपूर को प्राण के सामने टेबल पर फेंकना था. सीन हुआ लेकिन वो मजा और कॉन्टिन्यूइटी नहीं आयी जो डायरेक्टर चाहते थे. अनिल कपूर डायरेक्टर की मंशा भाप गए कि वो क्या चाहते हैं. सीन फिर से शूट हुआ लेकिन फिर वहीं दिक्कत आई. वहीं अनिल कपूर को लगा कि जैकी श्रॉफ और टीना मुनीम शॉट के लिए तैयार नहीं हैं. ऐसे में वह दोनों पर चिल्ला पड़े और क्योंकि यह एक कॉन्टिन्यूइटी वाला सीन था. अनिल कपूर को यूं चिल्ला देख जैकी श्रॉफ भी भांप गए कि मेकर्स क्या चाहते हैं और तभी उन्होंने अनिल कपूर का कॉलर पकड़ लिया और उन्हें मेज पर उसी तरह धकेल दिया जैसे उन्हें सीन में करना था.

जैकी को इस हालत में देख अनिल कपूर जब तक कुछ रिएक्ट करते सेट पर तालियां बचने लगीं. आगे फिल्म में यही सीन लिया गया. बाद में दोनों एक्टर ने अपने-अपने मन की बात कहते हुए एक दूसरे को गले लगा लिया और डायरेक्टर भी खुश कर दिया.

अनिल कपूर का ट्वीट पोस्ट

आपको याद दिला लें कि विधु विनोद चोपड़ा की हिट फिल्म ‘परिंदा’ में भी अनिल-जैकी एक फाइट सीन की वजह से आमने-सामने आ गए थे. हालांकि तब भी दोनों ने एक दूसरे से मजाक किया था. इस बात को खुद अनिल कपूर ने  ‘परिंदा’ के 30 साल पूरे होने पर ट्वीट करके बताया था. उन्होंने अपने ट्वीट में बताया था कि फिल्म के सेट पर एक परफेक्ट शॉट देने के लिए जैकी श्रॉफ ने 17 बार थप्पड़ मारा था.

टैग: अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*