MP Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, 20 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी, पढ़ें IMD का पूर्वानुमान

हाइलाइट्स

मध्य प्रदेश मौसम अलर्ट
मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर चेताया
मध्य प्रदेश को अभी नहीं मिलेगी बारिश के दौर से राहत

भोपाल. मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से शुरु हुई दूसरे दौर की मानसूनी बरसात अब पूरे प्रदेश में अपना असर दिखा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक तेज बारिश का दौर जारी रहेगा. इससे मौसम सुहावना बना रहेगा. इसके साथ ही आज श्योपुर जिले में अति भारी बारिश का भी अनुमान व्यक्त किया गया है. यहां 4 से लेकर 8 इंच तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में 2.5 इंच से ज्यादा बारिश होने की उम्मीद है.

मध्यप्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने विदिशा, राजगढ़, खंडवा, नीमच, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी और श्योपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. ग्वालियर में पिछले 24 घंटे में 70 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. जबलपुर में भारी बारिश के चलते बरगी बांध ओवरफ्लो होने वाला है. वहीं श्योपुर में रपट को पार करने के दौरान एक युवक बाइक सहित बह गया.

ग्वालियर-जबलपुर में हुई तेज बारिश
ग्वालियर और जबलपुर में सोमवार शाम को तेज बारिश देखने को मिली. ग्वालियर में पिछले 24 घंटे में 70 मिमी बारिश हुई, जबकि वहां अब तक 272 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है. वहीं ग्वालियर-चंबल अंचल में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है. शिवपुरी, मुरैना और श्योपुर में आगामी 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. जबलपुर में बरगी बांध का जलस्तर 416.90 मीटर पहुंच गया है, जिसके चलते डेम के गेट कभी भी खोले जा सकते हैं. इसे लेकर नर्मदा के तटीय इलाकों के रहवासियों को अलर्ट किया गया है.

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों के लिए तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें विदिशा, राजगढ़, खंडवा, नीमच, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी और श्योपुर सहित आसपास के जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल, शहडोल संभाग में भी तेज बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले कुछ दिनों तक प्रदेस में बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है.

श्योपुर में रपट पर बहा युवक
श्योपुर जिले में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश दर्ज की गई है. मानपुरा थाना क्षेत्र के पास नदी पर बने रपट को पार करते समय तेज बहाव में एक युवक बह गया. स्थानीय लोगों ने युवक को रस्सी के सहारे बाहर निकाला. श्योपुर जिले में अति भारी बारिश की संभावना के चलते 4 से लेकर 8 इंच तक बारिश हो सकती है.

टैग: भोपाल समाचार, आईएमडी का पूर्वानुमान, एमपी न्यूज़, एमपी मौसम अलर्ट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*