कोलकाता. पश्चिम बंगाल में शनिवार को हुए पंचायत चुनाव के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग ने जिन स्थानों पर मतदान अमान्य घोषित कर दिए थे, उन 697 बूथों पर सोमवार को फिर से मतदान हो रहा है. राज्य के ग्रामीण इलाकों की 73,887 सीट के लिए शनिवार को हुए मतदान के दौरान लगभग मतदाताओं ने 61,636 मतदान केंद्रों पर वोट डाले. उन्होंने 2.06 लाख उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला किया.

एक अधिकारी ने कहा कि राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने रविवार शाम को एक बैठक की, जिसमें वोट से छेड़छाड़ और हिंसा की खबरों पर गौर किया गया और आदेश पारित किया गया. इन घटनाओं से कई जगहों पर मतदान प्रभावित हुआ. उन्होंने बताया कि जिन बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया है, वहां केंद्रीय पुलिस बल के कम से कम चार जवान तैनात किए जाएंगे. जिन जिलों में पुनर्मतदान की घोषणा की गई है, उनमें मुर्शिदाबाद में सबसे अधिक 174 बूथ हैं, उसके बाद मालदा में 110 बूथ हैं.

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव लाइव अपडेट

* बंगाल पंचायत चुनाव के लिए 696 बूथों पर फिर से मतदान शुरू हो गया है. शनिवार को पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा के बीच आज राज्य के अलग-अलग जिलों के 696 बूथों पर फिर से वोट डाले जा रहे हैं. अभी तक हिंसा की कोई ख़बर नहीं है. सभी बूथों पर केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

* 2023 पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए आज फिर से वोट डाले जा रहे हैं. दक्षिण 24 परगना के मतदान केंद्र संख्या 113 पर तैयारियां चल रही हैं. पांच जिलों – पुरुलिया, बीरभूम, जलपाईगुड़ी, नादिया और दक्षिण 24 परगना में फैले 697 बूथों पर पुनर्मतदान कराया जा रहा है.

टैग: बी जे पी, कांग्रेस, टीएमसी, पश्चिम बंगाल

(टैग्सटूट्रांसलेट)पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव(टी)पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव(टी)पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023(टी)बंगाल पंचायत चुनाव 2023(टी)लाइव पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव(टी)लाइव पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023(टी)टीएमसी बनाम बीजेपी बनाम कांग्रेस(टी)ममता बनर्जी(टी)बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *