हाइलाइट्स

विराट कोहली की बैटिंग को लेकर उनके साथी ने बड़ी बात कही
कोहली को टेस्ट के बेस्ट फैब-4 बल्लेबाजों की लिस्ट से किया बाहर

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ओपनर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर बड़ी बात कही है. आकाश का मानना है कि मौजूदा दौर में टेस्ट क्रिकेट में जो फैब-4 थे वो अब फैब-3 रह गए. क्योंकि विराट कोहली अब इसका हिस्सा नहीं हैं. फैब-4 में विराट कोहली, केन विलियम्सम, स्टीव स्मिथ और जो रूट शामिल हैं. इन 4 बल्लेबाजों को मौजूदा दौर में टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट माना जाता है. लेकिन, आकाश को लगता है कि कोहली अब इस खास क्लब में नहीं हैं.

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, अब फैब-4 का कोई अस्तित्व नहीं. विराट कोहली, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियम्सन एक समय पर वाकई फैब-फोर थे. यहां तक कि डेविड वॉर्नर भी इस लिस्ट में एक तरह से शामिल थे. ये हम टेस्ट क्रिकेट को लेकर बात कर रहे. ये अवधि 2014 से 2019 के बीच की है. उस समय जरूर फैब-फोर था. लेकिन, अब ये फैब-फोर नहीं फैब-3 हो गया है.

कोहली के प्रदर्शन में आई गिरावट
आकाश ने कहा कि 2014 से 2019 के बीच विराट कोहली का प्रदर्शन जबरदस्त था. कोहली ने इस दौरान 62 मैच में 59 की औसत से 5695 रन बनाए थे इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक निकले थे. कोहली को रोकना मुश्किल था. इस दौरान उन्होंने एक होम सीजन में 4 दोहरे शतक ठोके थे. उनकी बल्लेबाजी वाकई शानदार रही थी.

ईद की दी कुर्बानी, दूसरे देश में की ट्रेनिंग, तब जाकर रचा इतिहास, टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा पड़ोसी!

IND vs WI: टीम इंडिया की ‘तिकड़ी’ आउट, मोहम्मद सिराज का कौन देगा साथ? 2 स्थान के लिए 4 गेंदबाजों में टक्कर

आकाश ने इस वीडियो में कोहली की बल्लेबाजी में आई गिरावट का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि 2020 के बाद से कोहली के प्रदर्शन में गिरावट आई है. उन्होंने 25 टेस्ट में 1277 रन बनाए है. ये आंकड़े विराट की बल्लेबाजी से मेल नहीं खाते हैं और इस दौरान उनका औसत 29.69 का रहा है और उन्होंने सिर्फ एक शतक जमाया है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में आया था.

टैग: आकाश चोपड़ा, जो रूट, स्टीव स्मिथ, टीम इंडिया, विराट कोहली

(टैग्सटूट्रांसलेट)विराट कोहली(टी)विराट कोहली फैब फोर से बाहर(टी)आकाश चोपड़ा विराट कोहली पर(टी)आकाश चोपड़ा टेस्ट क्रिकेट पर फैब फोर(टी)विराट कोहली टेस्ट रिकॉर्ड(टी)2020 के बाद टेस्ट में विराट कोहली(टी) )स्टीव स्मिथ आँकड़े(टी)केन विलियमसन टेस्ट रिकॉर्ड(टी)विराट कोहली समाचार(टी)विराट कोहली बल्लेबाजी(टी)विराट कोहली बनाम स्टीव स्मिथ(टी)विराट कोहली बनाम जो रूट(टी)भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट(टी) क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)विराट कोहली(टी)आकाश चोपड़ा

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *