नई दिल्‍ली. बीजेपी ने लोकसभा चुनावो की दृष्टि से देशभर को 3 भागों में बांट दिया है. पूर्व, उत्तर और दक्षिण. आज उत्तर क्षेत्र के प्रदेशों की बैठक दिल्ली में हुई. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में बीजेपी के मिशन 51 प्रतिशत को लेकर रणनीति तैयार हुई. इसमें सभी नेताओ को ये जिम्मेदारी दी है की हर बूथ पर पार्टी को कम से कम 51 प्रतिशत वोट मिलने चाहिए इसको लेकर आज की बैठक में गहन मंथन हुआ और पार्टी के कार्यक्रमों को लेकर रणनीति तैयार की गई.

सूत्रों के मुताबिक आज की बैठक में आगामी चुनावों को लेकर रणनीति बनाई गई, जिसमें मुख्य ध्यान बूथ सशक्तिकरण पर दिया गया. बूथ सशक्तिकरण को लेकर चार मुख्य बिंदुओं पर गहन मंथन किया गया

  • समाज के हर वर्ग के लोगों को जोड़ने पर दिया जाएगा फोकस. जो लोग कभी पार्टी से नहीं जुड़े उनको पार्टी के साथ सरकार की योजनाओं के माध्यम से साथ जोड़ा जाएगा.
  • बूथ कमिटी मजबूत करने पर दिया जाएगा खास ध्यान.
  • हर बूथ पर 51 प्रतिशत से ज्यादा बीजेपी के पक्ष में मतदान कराना लक्ष्य. हर बूथ पर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को लगातार मतदाताओं से संपर्क साधकर पार्टी के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा माहौल बनाने के लिए काम करना होगा.
  • बूथ सशक्तिकरण के लिए हर बूथ पर कम से कम 11 लोगो की टोली बनाई जाएगी. लोकसभा के हिसाब से हर बूथ की टीम को मजबूत करने के लिए टीम बनाकर काम किया जायेगा. आज की बैठक में गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भी गुजरात विधानसभा चुनावों में अपने बूथ प्रबंधन को लेकर जानकारी दी. किस तरह से  विधानसभा चुनावों में बूथ मैनेजमेंट के जरिए पार्टी को प्रचंड जीत हासिल हुई थी.

यह भी पढ़ें:- ‘उद्धव ने धोखा दिया..’ 2019 के राजनीतिक संकट पर देवेंद्र फडणवीस ने ठाकरे को ठहराया जिम्‍मेदार

आज की बैठक में राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन मंत्री और प्रभारी मौजूद रहे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बैठक हुई. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी मौजूद रहे. इस बैठक में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश,  पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, गुजरात, दमन दीव-दादर नगर हवेली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली और हरियाणा राज्य शामिल है.

टैग: 2024 लोकसभा चुनाव, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम नरेंद्र मोदी

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *