केन्या में बेकाबू ट्रक ने सड़क पर चल रहे लोगों को रौंदा, 48 की मौत…30 गंभीर रूप से घायल, चश्मदीद ने सुनाया आंखों देखा हाल

नैरोबी: पश्चिमी केन्या में शुक्रवार को एक ट्रक का नियंत्रण खो जाने पर भयानक सड़क हादसा हुआ है. ट्रक अन्य वाहनों और पैदल चल रहे यात्रियों पर चढ़ गई, जिससे कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई. यह दुर्घटना  लोंडियानी जंक्शन पर शाम को लगभग 6:30 बजे हुई. इंटरनेशनल मीडिया दुर्घटनास्थल पर तबाही के दृश्य लगातार दिखा रही है. सड़क पर कई मिनीबसों के क्षतिग्रस्त मलबे और पलटे हुए ट्रक दिखाए गए हैं. माना जा रहा है कि मलबे में कुछ के फंसे होने की आशंका है, जिसके लिए बचावकर्मी उनका रेस्क्यू करने के लिए भिजवाए गए हैं.

स्थानीय पुलिस कमांडर जेफ्री मायेक ने एएफपी को बताया, “अब तक हम 48 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर सकते हैं और हमें संदेह है कि एक या दो लोग अभी भी ट्रक के नीचे फंसे हुए हैं.” उन्होंने कहा कि “अन्य 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है, चेतावनी दी गई है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.” रिफ्ट वैली के क्षेत्रीय पुलिस कमांडर टॉम मोबोया ओडेरो ने कहा कि केरिचो की ओर जा रहे ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और आठ वाहनों, कई मोटरसाइकिलों, सड़क के किनारे खड़े लोगों, विक्रेताओं और अन्य व्यवसायों से जुड़े लोगों को टक्कर मार दी.”

राष्ट्रपति विलियम रूटो सहित केन्याई नेताओं ने दुर्घटना के बाद अपनी संवेदना व्यक्त की. परिवहन मंत्री किपचुम्बा मुर्कोमेन ने ट्विटर पर कहा कि बचाव प्रयासों के बाद दुर्घटना का कारण निर्धारित करने के लिए जांच की जाएगी. केरीचो काउंटी अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर कोलिन्स किपकोच ने कहा कि मुर्दाघर में अब तक 45 शव आए हैं, जबकि अधिक पीड़ितों को अन्य अस्पतालों में ले जाया गया है और बचाव अभी भी जारी है.

‘वे मरना चाहते थे….यीशु से मिलना चाहते थे’, केन्या में एक उपदेशक की बातों में आकर भूखे मर गए सैकड़ों लोग

एक चश्मदीद ने कहा ट्रक तेज गति से था और शोर मचा रहा था. उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ इतना कह सकती हूं कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं जिंदा हूं क्योंकि मैंने देखा कि क्या हुआ. मैंने बहुत बुरा दृश्य देखा है, हर तरफ शव और खून. बहुत सारे लोग मर गए हैं.” एक अन्य गवाह ने कहा “दुर्घटना अचानक हुई, उनमें से किसी के पास बचने का समय नहीं था. लोग हर तरफ चिल्ला रहे थे और हर कोई दुर्घटना के बाद भाग रहा था.”

टैग: दुर्घटना, केन्या

(टैग्सटूट्रांसलेट) केन्या में 48 लोग मारे गए सड़क(टी)केन्या सड़क दुर्घटना(टी)केन्या पुलिस(टी)केन्या ट्रक ने 48 लोगों की जान ले ली(टी)केन्या राष्ट्रपति(टी)केन्या समाचार(टी)केन्या दुर्घटना(टी)विश्व समाचार(टी) विश्व समाचार हिंदी में

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*